ट्रेन में यात्री से 20 रुपये की चाय के वसूले गए 70 रुपये, जाने क्या है पूरा मामला

देश , दिल्ली , Viral khabar | PUBLISHED BY: SAHIL | PUBLISHED ON: 03 JUL, 2022

Indian Railway

ट्रेन में यात्री से 20 रुपये की चाय के वसूले गए 70 रुपये

Indian Railway: सोशल मीडिया पर अक्सर कुछ ऐसे मामले वायरल होते रहते हैं। जिन्हें देखकर हैरानी भी होती है और विश्वास भी नहीं होता। सोशल मीडिया पर अब एक ऐसा ही मामला वायरल हो रहा है, जिसमें चाय के बिल की फोटो शेयर की गई है। दरअसल एक ट्रेन यात्री ने शिकायत की है कि उससे 20 रुपये की चाय के लिए 50 रुपये बतौर सर्विस चार्ज वसूला गया है। सोशल मीडिया पर यात्री द्वारा शेयर किया गया बिल काफी ज्यादा वायरल हो रहा है।

वायरल बिल की तस्वीरों में देखा जा सकता है कि 28 जून 2022 को यात्री बाल गोविंद वर्मा भोपाल शताब्दी में सफर कर रहा था। इस दौरान यात्री ने जब चाय मंगवाई को जिसकी वास्तविक कीमत 20 रुपये की थी। लेकिन बिल में देखा जा सकता है कि उससे 50 रुपये ज्यादा बतौर सर्विस चार्ज के वसूले गए। “बालगोविंद ने इस बिल की तस्वीरें साझा करते हुए लिखा कि 20 रुपये की चाय पर 50 रुपये का टैक्स सच में देश का शासन बदल गया, अभी तक तो इतिहास ही बदला था।”

वहीं भारतीय रेलवे के अधिकारियों ने इस पर स्पष्टीकरण देते हुए कारण बताया कि भारतीय रेलवे के 2018 के सरकुलेशन के मुताबिक यदि कोई यात्री राजधानी, शताब्दी और दुरंतो जैसी ट्रेनों के लिए आरक्षण करते समय खाना प्री-बुक नहीं करता है तो यात्रा के दौरान ऐसे यात्री को सर्विस चार्ज देना होगा। यदि खाना ऑर्डर करने के लिए 50 रुपये प्रति भोजन देने होंगे, भले ही वह एक आइटम मंगवाए चाहे उसमें एक चाय ही क्यों ना हो।

Indian Railway, IRCTC, Railway News, Delhi News, National News, Delhi Top, Breaking News, Delhi News in Hindi, Railway Rules, Viral Tea Bill

खबरें और भी हैं..

अन्य समाचार