DMRC: दिल्ली मेट्रो में यदि आपका भी छूट गया सामान, तो अब ऐसे मिलेगा वापिस

देश , दिल्ली | PUBLISHED BY: SAHIL | PUBLISHED ON: 03 JUL, 2022

Delhi Metro

दिल्ली मेट्रो में यदि आपका भी छूट गया सामान तो अब ऐसे मिलेगा वापिस

Delhi Metro: नई दिल्ली | राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में साल 2002 में मेट्रो की शुरूआत हुई थी। हालांकि अब संपूर्ण दिल्ली में मेट्रो का परिचालन होने लगा है। दिल्ली में मेट्रो को आए अब 20 साल हो चुके हैं। ज्यादातर आपने भी मेट्रो में सफर करने के दौरान अंतिम स्टेशन पर अनाउंसमेंट जरूर सुनी होगी। जिसमे कहा जाता है कि आप अपने समान को साथ ले जाना ना भूले। लेकिन फिर भी कई बार ऐसा होता है कि कुछ लोग अपना समान मेट्रो में ही भूल जाते हैं। आज हम आपको जानकारी देंगे कि आप अपने खोए हुए सामान को कैसे वापिस ला सकते है।

गौरतलब है कि दिल्ली मेट्रो द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक मेट्रो ट्रेन में हर महीने 600 से ज्यादा आइटम यात्री भूल जाते है। लेकिन आप भी आती हो का खोया हुआ सामान को ढूंढने तथा वापस लौट आने के लिए दिल्ली मेट्रो में एक खोया पाया विभाग भी बना दिया है। दरअसल अब मेट्रो ट्रेन में यदि आपका कोई भी समान छूट जाता है तो आप खोया पाया विभाग से संपर्क कर अपने सामान के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। खोया-पाया विभाग आपको इस बात की जानकारी देगा कि आप कैसे अपने खोए हुए सामान को वापिस पा सकते हैं।

48 घंटे के अंदर खोए सामान को ढूंढने का तरीका

यदि आपका भी मेट्रो में सामान छूट गया है तो आप अपने नजदीकी मेट्रो स्टेशन पर जाकर कस्टमर केयर सेंटर पर सूचना दे सकते हैं। साथ ही अपनी एक एड्रेस की फोटो कॉपी यानी डॉक्यूमेंट्स जरूर जमा कराएं। यह प्रक्रिया 48 घंटे के अंदर खोए हुए सामान का दावा करने की है।

48 घंटे से पहले खोए सामान की यहां करें शिकायत

दिल्ली मेट्रो में यदि आपके सामान को खोए हुए 48 घंटे से अधिक समय हो गया है तो आप अपने सामान की सूचना या शिकायत कश्मीरी गेट मेट्रो स्टेशन पर बने खोया पाया विभाग को दे सकते हैं। गौरतलब है कि ये ऑफिस सभी दिन 8:00 बजे से लेकर शाम के 8:00 बजे तक खुला रहता है केवल संडे और राष्ट्रीय हॉलीडे के दिन ही ऑफिस बंद रहता है।

Delhi Metro, DMRC, Luggage Rule in Metro, Delhi Metro Breaking News, Delhi Top, Delhi News, National News, Delhi NCR, Trending News, Delhi News in Hindi, Delhi Metro Station Lost, Delhi Metro Route, Delhi Metro Timing

खबरें और भी हैं..

अन्य समाचार