Delhi Sports School Admission- दिल्ली स्पोर्ट्स स्कूल में एडमिशन के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू- जानें प्रोसेस

दिल्ली , शिक्षा , देश | PUBLISHED BY: ANUPAMA | PUBLISHED ON: 22 JUN, 2022

दिल्ली स्पोर्ट्स स्कूल एडमिशन

दिल्ली स्पोर्ट्स स्कूल में एडमिशन शुरू

 

दिल्ली स्पोर्ट्स स्कूल में एडमिशन के लिए प्रक्रिया शुरू हो गई है। दरअसल दिल्ली स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी के अंतर्गत आने वाले दिल्ली स्पोर्ट्स स्कूल (Delhi Sports School) में दाख‍िले का इंतजार अब खत्म हो गया है। दिल्ली स्पोर्ट्स स्कूल में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन (Delhi Sports School Admission 2022 Registration) 22 जून 2022 यानी आज से शुरू हो रहा है। 

ऐसे कराएं रजिस्ट्रेशन

स्कूल में दाखिले के लिए www.dsu.ac.in/registration लिंक पर जाकर ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से अपना रजिस्ट्रेशन कराना होगा। आवेदन प्रक्रिया आगामी 05 जुलाई तक चलेगी। ये स्कूल दस ओलंपिक स्पोर्ट्स में छात्रों को ट्रेनिंग देगा। स्कूल में आर्करी, एथलिटिक्स, बैडमिंटन, शूटिंग, वेट लिफ्टिंग, रेस्लिंग, बॉक्सिंग, स्वीमिंग, टेबल टेनिस और लॉन टेनिस आदि स्पोर्ट्स में छात्रों को ट्रेंड किया जाएगा।

चयन प्रक्रिया

इस स्कूल के लिए छात्रों का चयन देश के अलग अलग राज्यों में स्काउट कैम्प लगाकर तथा विभिन्न फिजिकल परीक्षाएं आयोजित करके किया जाएगा। इन कैम्पों में छात्रों को विभिन्न परीक्षाएं जैसे मॉटार एबिलिटी टेस्ट, स्पीड एंड्योरेंस, एजिलिटी टेस्ट आदि देने होंगे। हर स्पोर्ट के लिए एक खास तरह का टेस्ट देना होगा। इसे पास करने के बाद ही कैंडिडेट्स का सेलेक्शन होगा। चुने हुए कैंडिडेट्स को दिल्ली में एडमिशन मिलेगा। दिल्ली में लड़के और लड़कियों के लिए खास अलग-अलग रेजिडेंशियल स्कूल हैं। जिनमें रहकर वो अपनी पढ़ाई, स्पोर्टस और ट्रेनिंग एक साथ जारी रख सकेंगे।

 

दिल्ली,दिल्ली स्पोर्ट्स स्कूल,स्पोर्ट्स स्कूल एडमिशन,शिक्षा,दिल्ली सरकार,स्पोर्ट्स,Delhi,Delhi Sports School,Delhi Sports School Admission,Delhi Government,Sports

खबरें और भी हैं..

अन्य समाचार