खुशखबरी: हरियाणा में शिक्षकों की भर्ती का रास्ता साफ, जल्द टीजीटी पदों में होगी ज्वाइनिंग

हरियाणा , शिक्षा , रोज़गार | PUBLISHED BY: MANOJ THAYAT | PUBLISHED ON: 15 MAY, 2022

Haryana teachers recruitment

हरियाणा में जल्द होगी शिक्षकों की भर्ती

Haryana Teachers Recruitment: हरियाणा में जल्द ही शिक्षकों की भर्ती का आयोजन होने जा रहा है. जिसके बाद प्रदेश के तमाम स्कूलों में खाली पड़े पदों में शिक्षकों की ज्वाइनिंग होगी. लंबे समय से शिक्षकों की भर्ती रुकी हुई थी लेकिन अब हाईकोर्ट में भर्ती प्रक्रिया को शुरू कराने की आदेश दिए हैं. 
हरियाणा राज्य में ट्रेड ग्रेजुएट टीचर (टीजीटी) अंग्रेजी के 1035 पदों में कई सालों से नियुक्ति नहीं हुई थी. इसी मामले में आज हाई कोर्ट ने सुनवाई करते हुए भर्ती प्रक्रिया को जल्द से जल्द संपन्न कराने के आदेश दिए हैं. जानकारी के लिए बता दें कि सिंगल बेंच के फैसले के खिलाफ और डबल बेंच में अपील के लंबित रहते सरकार ने पिछले साल इन नियुक्तियों के विज्ञापन को वापस लेने का जो निर्णय लिया था, उसे भी हाई कोर्ट ने रद कर दिया है.
शिक्षकों की भर्ती के मामले में सिंगल बेंच के फैसले के खिलाफ दायर सभी अपील और याचिकाओं को जस्टिस जीएस संधावालिया एवं जस्टिस विकास सूरी की खंडपीठ खारिज कर दिया है. साथ ही सरकार के पिछले साल इन पदों के विज्ञापन को वापस लेने के निर्णय को रद्द कर नियुक्तियां करने का आदेश दे दिया है. हाई कोर्ट के इस निर्णय के बाद जल्द ही स्कूल शिक्षा विभाग ज्वाइनिंग की प्रक्रिया शुरू करेगा.

Teacher's recruitment 2022, Haryana teachers recruitment, TGT, TGT Recruitment, TGT Posts of English, शिक्षक भर्ती 2022, Haryana Jobs News, Haryana News, Haryana Education News

खबरें और भी हैं..

अन्य समाचार