Holi 2022: होली के दिन करें ये एक छोटा सा उपाय, पूरी होंगी सभी मनोकामनाएं

हरियाणा , धर्म , ज्योतिष रोहतक | PUBLISHED BY: SAHIL | PUBLISHED ON: 11 MAR, 2022

Holi 2022

होली के दिन करें ये एक छोटा सा उपाय

Holi 2022: रोहतक | होली के त्यौहार को हिंदू धर्म में बड़े उत्साह खुशी के साथ मनाया जाता है. होली के दिन कुछ उपाय करने से जीवन भर की समस्याएं समाप्त हो जाती है. होली के दिन कुछ छोटे-छोटे उपाय करने से उनका प्रभाव देखने को मिलता है. ज्योतिष शास्त्र में भी होली के दिन को उपाय करने के रूप में महत्वपूर्ण माना गया है. 

मदार का वृक्ष बहुत ही दिव्य और चमत्कारी वृक्ष होता है. इस वृक्ष में बहुत सारी अवसाद दिव्य शक्तियां होती है इसलिए होली के दिन मदार वृक्ष के कई उपाय होते हैं जिसका लोगों को सीधा लाभ मिलता है. मदार वृक्ष की जड़ को यदि होली के दिन घर लाकर उसे एक ताबीज में भरकर पहना जाए तो यह जीवन में अध्यात्म उन्नति करता है. इसके साथ ही यह ताबीज आपको नजर दोष से भी बचाता है. जो व्यक्ति से धारण करता है उस पर माता लक्ष्मी की कृपा भी होती है.

मदार के वृक्ष का दूसरा उपाय है कि यदि 21 पत्तों की माला बनाकर उस पर राम लिखकर हनुमान जी को पहनायी जाए तो सभी मनोकामनाएं पूरी हो जाती है. मदार वृक्ष का तीसरा उपाय हैं कि विश्व भर के 108 पुष्प बुधवार के दिन भगवान गणेश को अर्पित करें ऐसा करने से सभी मनोकामनाएं पूर्ण हो जाती है. इसके पीछे मान्यता है कि वृक्ष की 11 साल पुरानी जड़ भगवान गणेश की सूंड की आकृति ले लेती है. 

Holi ke upay, Holi ke totke, Holi 2022, Jyotish Tips, Today Horoscope, Holi Festival 2022, Holi Date 2022, Jyotish Tips for Holi, Haryana Today News, Haryana News, Rohtak News

खबरें और भी हैं..

अन्य समाचार