ICAR Jobs 2022- ICAR में असिस्टेंट के पदों पर निकली वेकैंसी-ऐसे करें अप्लाई

रोज़गार , देश | PUBLISHED BY: ANUPAMA | PUBLISHED ON: 09 MAY, 2022

आईसीएआर

आईसीएआर में निकली वेकैंसी

नौकरी का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। दरअसल इंडियन काउंसिल ऑफ एग्रीकल्चर रिसर्च (ICAR) की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, असिस्टेंट के पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख 01 जून 2022 है। एग्रीकल्चर रिसर्च इंस्टीट्यूट में सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) पाने का शानदार मौका है। इंडियन काउंसिल ऑफ एग्रीकल्चर रिसर्च की ओर से इंडियन एग्रीकल्चर रिसर्च इंस्टीट्यूट में असिस्टेंट के पदों पर बंपर वैकेंसी जारी हुई है। इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 462 पदों को भरा जाएगा। इस वैकेंसी (ICAR Assistant Recruitment 2022) के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसमें आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट- iari.res.in पर जाना होगा। वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन में वैकेंसी की पूरी डिटेल्स देख सकते हैं।  इंडियन काउंसिल ऑफ एग्रीकल्चर रिसर्च (ICAR) की ओर से जारी इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया 07 मई 2022 से शुरू हो गई है। इसमें आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 01 जून 2022 तक का समय दिया गया है। बता दें कि यदि कोई उम्मीदवार आवेदन फॉर्म में गलती करता है तो वो 05 जून से 07 जून तक आवेदन फॉर्म में करेक्शन कर सकता हैं। 

              ऐसे करें अप्लाई

  • आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट-iari.res.in पर जाना होगा।
  • वेबसाइट की होम पेज पर Updates पर जाएं।
  • यहां Career Opportunity ICAR IARI Assistant Recruitment 2022 Online Form, Syllabus Download के लिंक पर क्लिक करें।
  • इसमें PROCEED TO REGISTER के लिंक पर क्लिक करें।
  • यहां रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी करें।
  • प्राप्त रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड की मदद से एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं।
  • एप्लीकेशन फॉर्म भरकर प्रिंट जरूर ले लें।
  • शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा

इन पदों पर अप्लाई करने के लिए उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। IARI भर्ती 2022 में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए और उनकी आयु 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे IARI असिस्टेंट 2022 के लिए आवेदन करने के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन जरूर चेक कर लें।

वैकेंसी डिटेल्स

जारी नोटिफिकेशन के अनुसार असिस्टेंट के कुल 462 पदों पर भर्तियां होंगी। इसमें जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए 279 सीटें, आर्थिक रूप से कमजोर यानी ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए 26 सीटें, ओबीसी कैटेगरी में 95 सीटें, एससी वर्ग में 48 और एसटी के लिए 14 सीटों पर भर्तियां होंगी। असिस्टेंट के पदों पर उम्मीदवारों का चयन परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। जो उम्मीदवार परीक्षा में पास होंगे उनका डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन किया जाएगा।

 

ICAR,Jobs,आईसीएआर,आईसीएआर जॉब,सरकारी नौकरी,जॉब 2022,ICAR Jobs,Jobs updated,Jobs Notification,Jobs Vacancy,Employment,रोजगार

खबरें और भी हैं..

अन्य समाचार