दिल्ली में ठंड को लेकर येलो अलर्ट जारी, मंगलवार रहा सीजन का सबसे ठंडा दिन

दिल्ली , देश | PUBLISHED BY: ANUPMA-RAJ | PUBLISHED ON: 26 JAN, 2022

दिल्ली की सर्दी

दिल्ली में ठंड को लेकर येलो अलर्ट

Delhi Weather: दिल्ली में ठंड ने कई सालों के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। वहीं मंगलवार सीजन का सबसे ठंडा दिन रहा। मंगलवार को दिनभर बादल और कोहरा छाए रहने की वजह से अधिकतम तापमान सामान्य से 10 डिग्री सेल्सियस लुढ़क कर 12.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग की माने तो अभी भी दिल्लीवासियों को ठंड से राहत नहीं मिलने वाली है। जिसको लेकर मौसम विभाग ने येलो अलर्ट भी जारी कर दिया है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के लिए यलो अलर्ट जारी करते हुए कड़ाके की सर्दी पड़ने की संभावना जताई है ।

दिल्ली की सर्दी

मौसम विभाग के मुताबिक, 30 जनवरी तक राजधानी दिल्ली को कोहरे और बादलों के छाए रहने से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है। मौसम विभाग के वरिष्ठ वैज्ञानिक राजेन्द्र जेनामणि के मुताबिक, दिन का पारा अधिक लुढ़कने से दिल्ली के सभी मानक केंद्रों में गंभीर स्तर की ठंड दर्ज की गई है। सप्ताह के अंत तक कड़ाके की सर्दी से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है। फरवरी के पहले सप्ताह से न्यूनतम और अधिकतम तापमान में वृद्धि होने की वजह से ठंड से हल्की राहत मिल सकती है। 

 

  अधिकतम तापमान सामान्य से कम 

सफदरजंग- 12.1 -10 डिग्री सेल्सियस

पालम 11.6 -11

लोधी रोड 12.2 -9

रिज 11.7 -11

आयानगर 12 -10

गुरुग्राम 11.7 -11

जफरपुर 11.4 -11

नजफगढ़ 12.5 -10

नरेला 11.7 -11

पीतमपुरा 13.1 -9

 

 

 

 

Delhi,दिल्ली,Delhi weather,Delhi cold,Weather,Delhi winter,weather alert, delhi weather, delhi temperature, coldest day in delhi, record temperature, yallow alert in delhi, clod wave, fog, smog, delhi news, hindi news, मौसम की भविष्यवाणी, दिल्ली का मौसम,

खबरें और भी हैं..

अन्य समाचार