दिल्ली से गुरुग्राम जाना हुआ आसान, अब नहीं लगेगा जाम, अंडरपास चालू

हरियाणा , दिल्ली | PUBLISHED BY: MANOJ THAYAT | PUBLISHED ON: 03 JUL, 2022

Delhi-Gurugram Road Benito Juarez Underpass

दिल्ली से गुरुग्राम जाना हुआ आसान

Delhi-Gurugram Road Benito Juarez Underpass: गुरुग्राम | दिल्ली और गुरुग्राम के बीच रोजाना सफर करने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है। अक्सर दिल्ली गुरुग्राम रोड पर खास तौर पर सुबह और शाम के समय भारी जाम देखने को मिलता है लेकिन अब इस रूट पर सफर करने वाले लोगों को ट्रैफिक जाम से छुटकारा मिल जाएगा। 
शनिवार के दिन दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने 1.2 किलोमीटर लंबे बेनिटो जुआरेज अंडरपास का उद्घाटन किया। जिसके बाद अंडरपास को औपचारिक रूप से जनता के लिए खोल दिया गया है। इस प्रोजेक्ट की कुल कीमत 143.78 करोड़ रुपए है। उद्घाटन के मौके पर ड‍िप्‍टी सीएम व पीडब्ल्यूडी मंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि इस अंडरपास के शुरू होने से रोजाना दिल्ली-गुरुग्राम के बीच सफर करने वाले लाखों लोगों को फायदा होगा और उनके समय की बचत होगी।
दिल्ली-गुरुग्राम रूट पर नहीं मिलेगा जाम
डिप्टी सीएम सिसोदिया ने जानकारी देते हुए बताया कि कहा कि बेनिटो जुआरेज अंडरपास दिल्ली का पहला ऐसा अंडरपास है जिसे ‘Y’ शेप में बनाया गया है जो शानदार इंजीनियरिंग का परिणाम है। उन्होंने कहा कि इस अंडरपास से न केवल आसपास के लोगों को बल्कि रोजाना दिल्ली व गुरुग्राम के बीच सफर करने वाले लाखों लोगों को भी फायदा होगा व धौलाकुआं, सरदार पटेल मार्ग सहित एयरपोर्ट के बीच सुबह-शाम होने वाले ट्रैफिक में कमी आएगी। उन्होंने कहा इस अंडरपास से रोजाना 2181 लीटर ईंधन की बचत होगी। साथ ही रोजाना कार्बनडाईऑक्साइड के उत्सर्जन में 5 टन से ज्यादा की कमी आएगी और सालाना इससे लोगों के 18 करोड़ रुपयों की बचत होगी।
दिल्ली सरकार का उद्देश्य सड़कों को बेहतर बनाना 
उपमुख्यमंत्री मनीष स‍िसोद‍िया ने कहा क‍ि सरकार का उद्देश्य दिल्ली की सड़कों को सुंदर बनाकर लोगों को एक जगह से दूसरी जगह जाने के अनुभव को बेहतर बनाना है। इसको लेकर शानदार योजनाएं बनाई हैं और दिल्ली में पीडब्ल्यूडी के अंतर्गत आने वाले 1400 किमी की सड़कों को शानदार बनाने का काम किया जा रहा है। जनता ये देख रही है कि पीडब्ल्यूडी की सड़कें शानदार हो रही है, इसे देखते हुए जनता हमें एमसीडी में भी लाकर एमसीडी की सड़कों को शानदार बनाने का मौका देंगे।

Benito Juarez Underpass, Delhi Gurugram Road Benito Juarez Underpass, Delhi-gurugram Underpass, Delhi Gurugram Road, Delhi Gurugram Traffic, Delhi Gurugram Highway, Delhi NCR News, Delhi News, Gurugram News

खबरें और भी हैं..

अन्य समाचार