गौतमबुद्ध नगर में बनेगा देश का सबसे बड़ा MRO हब-विमानों की होगी मरम्मत

दिल्ली , देश | PUBLISHED BY: ANU | PUBLISHED ON: 01 JUL, 2022

गौतमबुद्ध नगर एमआरओ हब

गौतमबुद्ध नगर में बनेगा एमआरओ हब

भारत में सबसे बड़ा MRO का निर्माण किया जाएगा। दरअसल जेवर में एक ओर जहां देश का सबसे बड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा बन रहा है। वहीं दूसरी ओर यमुना प्राधिकरण के क्षेत्र में देश का सबसे बड़ा एमआरओ यानी मेंटिनेंस रिपेयरिंग एंड ओवरहॉलिंग बनेगा। यमुना प्राधिकरण अपने क्षेत्र में 2 एमआरओ विकसित करेगा जिसमें से एक देश का सबसे बड़ा एमआरओ होगा। जहां देश और विदेश के विमानों की मरम्मत होगी। फिलहाल एमआरओ हब को तैयार करने के लिए जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया चल रही है।

बता दें 1365 हेक्टेयर में तैयार होने वाले वाले एमआरओ हब के लिए अलग से एक रनवे बनाया जाएगा। एमआरओ हब तैयार होने से देश को बहुत फायदा मिलेगा क्योंकि फिलहाल भारत अपने विमानों कि देखरेख के लिए दूसरे देशों पर निर्भर रहता है। अगर मौजूदा स्तिथि कि बात करें तो हैदराबाद और बेंगलुरु जैसे शहरों में विमानों का मेंटेनेंस किया जाता है लेकिन मुख्य तौर पर इसके लिए भारत दूसरे देशों पर निर्भर करता है। लेकिन एमआरओ के बन जाने से भारत में ही विमानों का मरम्मत किया जा सकेगा।

 

दिल्ली,गौतमबुद्ध नगर,दिल्ली सरकार,एमआरओ,मेंटिनेंस रिपेयरिंग एंड ओवरहॉलिंग,यमुना प्राधिकरण ,Delhi,GautamBuddha Nagar,Delhi Government,MRO,MRO Hub

खबरें और भी हैं..

अन्य समाचार