अग्निपथ के विरोध में रोहतक में महापंचायत, किसान आंदोलन की तर्ज पर ग्रामीणों ने बनाई रणनीति 

रोहतक | PUBLISHED BY: GARIMA-TIMES | PUBLISHED ON: 02 JUL, 2022

छोटू राम संग्राहलय में लगे बैनर

छोटू राम संग्राहलय में लगे बैनर

रोहतक। सरकार और किसानों के बीच किसी ना किसी मुद्दे को लेकर तनाव की स्थिति कम होने का नाम नहीं ले रही है। अब रोहतक के गांवों के लोगों ने फैसला किया है कि वो अपने गांव में बीजेपी और जेजेपी के नेताओं और विधायकों का विरोध करेंगे। किसान आंदोलन की तरह अब अग्निपथ योजना के विरोध में भी जेजेपी व भाजपा नेताओं का हर गांव में विरोध किया जाएगा। यह फैसला शुक्रवार को रोहतक जिले के गढ़ी सांपला गांव स्थित छोटूराम संग्रहालय में आयोजित पंचायत में लिया गया। यही नहीं अब हर गांव में इस योजना के विरोध में लोगों को जागरूक किया जाएगा तथा पंचायतों के माध्यम से योजना को वापस लेने के लिए ज्ञापन भी सौंपा जाएंगे।

अग्निपथ योजना के विरोध में अब किसान संगठन और खाप पंचायतें आंदोलन को तेज करने की राह पर चल पड़ी है। रोहतक जिले के गढ़ी सांपला में चल रहे धरने पर एक महापंचायत का आयोजन किया गया। जिसमें यह फैसला लिया गया कि अब हर गांव की पंचायत अग्निपथ योजना के विरोध को लेकर ज्ञापन सौंपेगी। यही नहीं गांव में आने पर भाजपा और जजपा के नेताओं का विरोध भी किया जाएगा। साथ ही यह फैसला लिया गया है कि युवाओं की बजाए उनके परिवार के लोग धरनों में शामिल होंगे तथा गढ़ी सांपला छोटूराम संग्रहालय से जो भी फैसले लिए जाएंगे वही इस आंदोलन को चलाने के लिए पूरे प्रदेश में लागू होंगे। पंचायत में यह भी फैसला लिया गया कि आंदोलन के दौरान जिन युवाओं पर मुकदमे बनाएं गए हैं, वह वापस लिए जाएं और जिन युवाओं की आंदोलन के दौरान मौत हुई है उन्हें मुआवजा भी दिया जाए।

पंचायत में भाग लेने वाले संगठन के नेताओं का कहना है कि सरकार अब फिर से कहने लगी है कि यह योजना वापस नहीं होगी। लेकिन वह आंदोलन कर इस योजना को वापस लेने के लिए सरकार को मजबूर कर देंगे। क्योंकि किसान आंदोलन में भी इसी तरह का राग अलापा जा रहा था। लेकिन आखिरकार सरकार को झुकना पड़ा। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार इस योजना के तहत देश में सैनिक नहीं अस्थाई नौकरी देकर युवाओं को बेरोजगारी की लाइन में खड़ा करने जा रही है। यह युवाओं को जलाने की साजिश है।

haryana news, top 10 news, big updates, news of the day, haryana hindi news, Haryana big news, हरियाणा की बड़ी खबरे, हरियाणा न्यूज, हरियाणा हिंदी न्यूज, हरियाणा टॉप न्यूज, Top 10 news Haryana, breaking hindi news, हरियाणा समाचार

खबरें और भी हैं..

अन्य समाचार