1100 करोड़ में बिकी दुनिया की सबसे महंगी कार Mercedes-Benz 300 SLR, फीचर्स जानकर रह जाएंगे हैरान

दिल्ली , हरियाणा , देश , दुनिया | PUBLISHED BY: SAHIL | PUBLISHED ON: 15 MAY, 2022

Mercedes Benz

1100 करोड़ में बिकी दुनिया की सबसे महंगी कार Mercedes-Benz 300 SLR

मर्सिडीज बेंज ने एक नया रिकॉर्ड तोड़ा दीया है। दरअसल Mercedes-Benz एक बड़े अंतर के साथ बाजार में बिकने वाली सबसे महंगी कार बन चुकी है। यूके में स्थित एक वेबसाइट हैगर्टी के मुताबिक ऐसी अफवाह है कि जर्मन कार निर्माता ने Mercedes-Benz 300 SLR “उहलेनहॉट कूपे” रेसिंग कार को 142 मिलियन डॉलर यानी तकरीबन 11000 करोड़ रुपये में बेचा हैं। बता दें कि कार 186 के कार्ल बेंच के पेटेंट, मोटरवेगन के साथ पहली मोटर कार के रूप में एक खजाने के तौर पर है।

यदि वायरल मीडिया रिपोर्ट्स की पुष्टि की जाती है तो इसका अर्थ होगा कि कार को सबसे महंगी कार के रूप में बेचा गया है। जो बाकी कारों को भारी अंतर से पछाड़ रही है।‌ बता दें कि रेसिंग कार के लिए उल्लिखित राशि का उपयोग वैकल्पिक रूप से फेरारी 250 जीटीओ के एक जोड़े को खरीदने के लिए किया जा सकता है यदि कभी भी फिर से बिक्री पर हो और एक दर्जन लेम्बोर्गिनी एवेंटाडोर अल्टीमेस। तो यह ध्यान देने की बात है कि फेरारी 250 जीटीओ पहले ही 70 मिलियन डॉलर में बिक चुके है।

जानकारी के लिए बता दें कि मर्सिडीज बेंच 300 एसएलआर पृथ्वी पर सबसे कीमती कार मॉडल में से एक है। क्योंकि इस कार के केवल 2 मॉडल 1950 के दशक में बनाए गए थे। जिसके बाद मर्सिडीज ने 1955 में ही रेसिंग कारों को बनाने से सन्यास ले लिया। रूडोल्फ उहलेनहॉट के प्रमुख के बाद उन्हें मोनिकर उहलेनहॉट कूप  दिया गया। ऑटोमेकर के परीक्षण विभाग ने एक को अपनी कंपनी की कार के रूप में चलाना शुरू किया। तब से Mercedes-Benz कार की देखभाल कर रही है।

Mercedes-Benz 300 SLR, Automobile News, Auto News, Mercedes Car, Auto Breaking News, Highest price Car, Expensive Car, Delhi News, National News, Haryana Latest News, Haryana News

खबरें और भी हैं..

अन्य समाचार