रोहतक में न कोई नंबर पूछा न कोई ओटीपी आया फिर भी साफ़ हो गया खाता, कंडक्टर के खाते से निकाले करीब दो लाख 

रोहतक | PUBLISHED BY: GARIMA-TIMES | PUBLISHED ON: 26 JAN, 2022

सांकेतिक चित्र

सांकेतिक चित्र

रोहतक। रोहतक में साइबर क्राइम के केस हर रोज बढ़ रहे हैं और आये दिन लोगों के खातों से पैसे निकल रहे हैं। रोडवेज के एक कंडक्टर को महिला ने कॉल करके क्रेडिट कार्ड का नंबर पूछा। नंबर न बताने के बावजूद उसके खाते से 1 लाख 83 हजार रुपये निकाल लिए गए। इस संबंध में अस्थल बोहर निवासी मंजीत ने आईएमटी थाने में केस दर्ज करवाया है।

पुलिस के मुताबिक मंजीत ने दी शिकायत में बताया कि वह रोडवेज में कार्यरत है। उसकी ड्यूटी रोहतक-हिसार रूट पर परिचालक के तौर पर है। 23 जनवरी को वह ड्यूटी के दौरान बस में टिकट काट रहा था। तभी एक महिला का फोन आया। उसने कहा कि वह बैंक से बोल रही है। आपको क्रेडिट कार्ड पर प्वाइंट मिले हैं। इसके लिए क्रेडिट कार्ड का नंबर बताएं।

मंजीत ने कहा कि क्रेडिट कार्ड तो घर पर है, जबकि वह अभी ड्यूटी पर है। मंजीत का कहना है कि यह कहकर उसने फोन काट दिया। इसके बाद सवारियों की टिकट काटने में व्यस्त हो गया। जब रोहतक से महम पहुंचा तो उसने फोन खोल कर देखा। उसके खाते से आठ बार 5-5 हजार रुपये निकालने के मैसेज आए हुए थे। तुरंत उसने क्रेडिट कार्ड बंद करवाया। फिर भी 26 हजार रुपये और कट गए।

इसके बाद उसके बैंक अकाउंट से पैसे निकालने की प्रक्रिया शुरू हो गई। उसके अकाउंट से पहले 26 हजार, 25 हजार, 22 हजार, 26 हजार व फिर 18 हजार रुपये निकाले गए। उसने न तो किसी को ओटीपी नंबर बताया और न अकाउंट नंबर बताया। इसके बावजूद उसके खाते से 1 लाख 83 हजार रुपये निकाले गए हैं।

क्रेडिट कार्ड ,Rohtak News, Rohtak News Today, Rohtak News in Hindi, रोहतक समाचार, रोहतक न्यूज़,crime,credit card

खबरें और भी हैं..

अन्य समाचार