Haryana Weather Update: अब हरियाणा में कब होगी बारिश? जानें मौसम पूर्वानुमान रिपोर्ट में

हरियाणा | PUBLISHED BY: MANOJ THAYAT | PUBLISHED ON: 03 JUL, 2022

Haryana weather update

हरियाणा में कब होगी बारिश?

Haryana Weather Update: हिसार | जुलाई महीने की शुरुआत होने के साथ ही हरियाणा का मौसम बदला। इसके बाद प्रदेश के कई जिलों में बीते 2-3 दिनों में जबरदस्त बारिश हुई। मानसून की पहली बारिश होने से प्रदेश के लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली। आगे आने वाले दिनों में हरियाणा का मौसम कैसा रहेगा! इसको लेकर मौसम विज्ञान विभाग की ओर से पूर्वानुमान रिपोर्ट जारी की गई है।
चौधरी चरणसिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय हिसार के   कृषि मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, बंगाल की खाड़ी की तरफ से मानसूनी हवाएं आगे  बढ़ने से हरियाणा राज्य में  29 जून रात्रि से बारिश की  गतिविधियां शुरू हुई  तथा 30 जून व 1 जुलाई को राज्य के उत्तरी व दक्षिण क्षेत्रों में ज्यादातर स्थानों पर तथा पश्चिमी क्षेत्र में कुछ एक स्थानों पर बारिश दर्ज की गई। इस दौरान कुछ एक स्थानों पर तेज बारिश भी हुई। जिससे तापमान में गिरावट दर्ज की गई।
हरियाणा का मौसम पूर्वानुमान
कृषि मौसम विज्ञान विभाग की मौसम पूर्वानुमान रिपोर्ट के अनुसार, हरियाणा राज्य में 7 जुलाई तक मौसम आमतौर पर परिवर्तनशील रहने की संभावना है। इस दौरान 3 जुलाई से 5 जुलाई के बीच उतरी व दक्षिण क्षेत्रों में  कहीं कहीं हल्की बारिश परंतु पश्चिमी क्षेत्र में कुछ एक स्थानों पर छिटपुट बूंदाबांदी होने की संभावना है परंतु 6 व 7 जुलाई को राज्य के ज्यादातर क्षेत्रों में बारिश की संभावना है। इस दौरान वातावरण में आद्रता की मात्रा ज्यादा बने रहने की संभावना है।

Haryana weather update, Haryana Monsoon Update, Haryana Mausam Update, Haryana weather news, Haryana weather news in Hindi, Rain in Haryana, Haryana Weather News, Monsoon Update 2022, mausam ki jankari, Haryana Monsoon Rain, Haryana News

खबरें और भी हैं..

अन्य समाचार