Parole: सरकारी रहमो-करम पर राम-रहीम एक महीने के लिए आजाद पंछी, बलात्कार की सजा में है जेल में बंद

देश | PUBLISHED BY: DEEPIKA | PUBLISHED ON: 17 JUN, 2022

बलात्कार की सजा में है जेल में बंद

बलात्कार की सजा में है जेल में बंद

बागपत। साध्वियों से यौन शोषण व रणजीत और पत्रकार छत्रपति हत्याकांड में सजा  काट रहे आरोपी गुरमीत राम रहीम को 30 दिनों की पैरोल मिल गई है। गुरमीत लंबे समय से रोहतक की सुनारिया जेल में बंद है। वह 30 दिनों तक उत्तर प्रदेश के बागपत में अपने आश्रम में रहेगा। इससे पहले भी पंजाब विधानसभा चुनाव के समय गुरमीत को 21 दिनों की पैरोल दी गई थी। इस दौरान वह अपने गुरुग्राम स्थित आश्रम में रहा था। 

पेरोल को लेकर जेल मंत्री रणजीत चौटाला ने कहा है कि राम रहीम को नियम के अनुसार पैरोल पर बाहर निकलने की अनुमति मिली है। डेरा प्रवक्ता जितेंद्र खुराना के अनुसार हरियाणा सरकार के जेल अमेंडमेंट एक्ट के अनुसार 2022 में पैरोल के नियमों में बदलाव किया गया है। इसके अनुसार अब पैरोल के लिए कोई कारण देना अनिवार्य नहीं है। साथ ही किसी भी प्रकार के कार्यक्रम करने पर भी कोई पाबंदी नहीं है। 

वहीं, डेरा सच्चा सौदा प्रबंधन ने ट्वीट किया है कि आप सभी को जानकार खुशी होगी कि पिता जी आज पैरोल पर बरनावा आश्रम में पहुंच गए हैं। सभी साधु संगत ने घरों में रहकर उनका नाम सिमरन करने की अपील है। बाहर निकलने के बाद डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम पहली बार सोशल मीडिया पर लाइव आया। उसने लाइव आकर कहा, हम यूपी से बोल रहे हैं। आप सबको बहुत-बहुत बधाई हो। भगवान खुशियां दें। आप बहुत देर से कह रहे थे कि गुरु जी कब आओगे। राम जी ने सुन ली है। हम आपकी सेवा में खड़े हैं। आपने हमेशा मेरी बात मानी है। दस चिट्ठियां भेजी। अब एडम ब्लॉक के सेवादार के अनुसार आपने चलना है। शाह मस्ताना जी से आप सबके लिए खुशियां मांगते हैं। प्रशासन का सहयोग करना है। पूरा अमल करना है।  

आपको  बता दें कि इससे पहले राम रहीम 25 अगस्त 2017 में साध्वी यौन शोषण मामले में 20 साल की सजा हुई थी। तब से वह प्रमुख जेल में ही बंद है।

Gurmeet Ram Rahim Singh, Dera Chief Gurmeet Ram Rahim Singh Granted Parole, Baghpat Asara,news in hindi,ram rahim,latest news in hindi

खबरें और भी हैं..

अन्य समाचार