पाकिस्तान में 30 रुपए महंगा हुआ पेट्रोल, 1 लीटर पेट्रोल-डीजल की कीमत जानकर चौंक जाएंगे आप

देश , दुनिया | PUBLISHED BY: MANOJ THAYAT | PUBLISHED ON: 27 MAY, 2022

पाकिस्तान में 30 रुपए महंगा हुआ पेट्रोल

Petrol-Diesel Price in Pakistan: इस्लामाबाद | भारत का पड़ोसी देश पाकिस्तान इन दिनों आर्थिक संकट के दौर से गुजर रहा है. आर्थिक मंदी के बीच पाकिस्तान की सरकार ने पेट्रोल और डीजल समेत सभी पेट्रोलियम उत्पादों के दामों में भारी बढ़ोतरी की है. बीते गुरुवार को पाकिस्तान के वित्त मंत्री मिफ्ता इस्माइल ने पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतों में बढ़ोतरी करने की घोषणा की.
वित्त मंत्री मिफ्ता इस्माइल ने जानकारी देते हुए कहा कि सरकार ने 23 मई से प्रभावी होने वाली दरों में पेट्रोल, डीजल, मिट्टी के तेल और हल्की डीजल की कीमतों में 30 रुपए बढ़ाने का फैसला किया है. सरकार के इस फैसले के बाद अब पाकिस्तान में 1 लीटर पेट्रोल की कीमत 179.86 रुपए प्रति लीटर जबकि 1 लीटर डीजल की कीमत 174.56 रुपए प्रति लीटर पहुंच चुकी है. वही बढ़ोतरी के बाद अब मिट्टी का तेल 155.56 और हल्का डीजल 148.31 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है. नई कीमतें पाकिस्तान में आज से ही लागू होने जा रही है. 


सरकार कीमतें बढ़ाने पर मजबूर
पाकिस्तान के वित्त मंत्री ने कहा कि सरकार के पास इस आर्थिक संकट के समय में कीमतों को बढ़ाने के अलावा कोई उपाय नहीं है. साथ ही उन्होंने इस बात की भी जानकारी दी कि नए मूल्य निर्धारण होने के बावजूद अभी भी सरकार डीजल पर 56 रुपए प्रति लीटर का नुकसान उठा रही है. अचानक बढ़ी कीमतों के बाद पाकिस्तान की आम जनता बड़ी परेशानी से जूझने वाली है.

Petrol-diesel price in Pakistan, Pakistan petrol price hike, Diesel price hike in Pakistan, kerosine oil price hike in Pakistan, Pakistan petrol Diesel price today, Pakistan news

खबरें और भी हैं..

अन्य समाचार