राष्ट्रपति चुनाव: ‘द्रौपदी’ ने की सोरेन से बात, जेएमएम गृह मंत्री शाह से मिलने के बाद लेगी समर्थन पर फैसला

देश | PUBLISHED BY: PK-MISHRA | PUBLISHED ON: 25 JUN, 2022

नई दिल्ली। एनडीए की राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुरमू ने समर्थन को लेकर जेएमएम प्रमुख व झारखंड के मुख्यमंत्री से बात की है। 
हालांकि देश में सभी राजनीतिक पक्षों तक पहुंचने के प्रयास के तहत एनडीए की राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुरमू ने सभी विपक्षी दलों से बात की है। सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक मुरमू ने समर्थन को लेकर लगभग सभी विपक्षी नेतओं से बात की है। 
इस बीच रांची से आ रही खबरों के मुताबिक आज जेएमएम के सभी विधायकों व सांसदों की बैठक कांके स्थित मुख्यमंत्री निवास में आयोजिक की गई थी। बैठक के खत्म होने के बाद पत्रकारों को विधायक नलिन सोरेन ने बताया कि राष्ट्रपति चुनाव को लेकर मुख्यमंत्री देश के गृहमंत्री अमित शाह से मिलने वाले हैं, इसके बाद इस मुद्दे पर कोई फैसला लिया जाएगा। 
कहना गैरजरूरी है कि जेएमएम यूपीए की एक घटक है और इसके राष्ट्रपति उम्मीदवार यशवंत सिंहा हैं। 
गौरतलब है कि मुरमू ने कांग्रेस के अध्यक्ष सोनिया गांधी, एनसीपी प्रमुख शरद पवार, टीएमसी प्रमुख व बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से भी इस बाबत नामांकन के पहले बात की थी। 
ज्ञात हो कि मुरमू ने पिछले शुक्रवार को अपना नामांकन दाखिल किया था। उस वक्त उनके साथ प्रधानमंत्री मोदी भी मौजूद थे। साथ ही उस वक्त उनके साथ कई केंद्रीय मंत्री अमित शाह, राजनाथ सिंह व भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद थे। इतना ही नहीं, भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, शिवराज सिंह चौहान, मनोहर लाल खट्टर, जयराम ठाकुर, पुष्कर सिंह धामी और एनडीए की घटक पार्टियों के कई नेता भी नामांकन के वक्त मुरमू के साथ मौजूद थे।

NDA ,ELECTION

खबरें और भी हैं..

अन्य समाचार