अशांति पैदा करने के लिए पंजाब में सक्रिय हैं खालिस्तानी समर्थक 

देश , पंजाब | PUBLISHED BY: ALKA | PUBLISHED ON: 13 MAY, 2022

khalistani

concept image

नई दिल्ली :  पाकिस्तान की इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस (ISI) ने कश्मीर में अनुच्छेद 370 (Article 370)  को हटाए जाने के बाद अराजकता पैदा करने की असफल कोशिश के बाद भारत में अशांति पैदा करने के लिए पंजाब में खालिस्तानी आतंकी समूह (Khalistani terrorist group) के स्लीपर्स सेल को सक्रिय करना और इसमें शामिल होना शुरू कर दिया है।

ये स्लीपर सेल खालिस्तानी समूह के साहित्य को प्रसारित कर रहे हैं और हवाला चैनल के माध्यम से धन का प्रबंधन किया जा रहा है।

सूत्रों ने कहा कि वे खालिस्तानी आंदोलन को वित्तपोषित करने के लिए पंजाब में नशीले पदार्थो की बिक्री भी कर रहे हैं।  उन्होंने बताया कि चूंकि जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा ग्रिड कड़ी हो गई है और आईएसआई घाटी में आतंकवादियों को खदेड़ने में विफल है, उन्होंने पंजाब में वापस ध्यान केंद्रित करना शुरू कर दिया है और अंतर्राष्ट्रीय सीमा के माध्यम से ड्रग्स और हथियारों की तस्करी शुरू कर दी है। 

ग्रिड ने कहा, "पंजाब में खालिस्तान समर्थक तत्व हाइबरनेशन में नहीं थे, लेकिन एक कम महत्वपूर्ण मामले में सक्रिय थे और सीमावर्ती राज्य में आतंकवाद को पुनर्जीवित करने की कोशिश कर रहे थे, जैसे कि स्लीपर सेल के माध्यम से ड्रग्स और हथियारों की तस्करी।"

खालिस्तानी सदस्यों की गतिविधियों पर नजर रखने वाले एक शीर्ष खुफिया अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तान ने कनाडा, अमेरिका और ब्रिटेन में बसे खालिस्तानी सदस्यों को भी सक्रिय कर दिया है, ताकि पंजाब के युवाओं को पंजाब में तबाही मचाने के लिए धन मुहैया कराया जा सके।


 

khalistan ,khalistan news,punjab news,खालिस्तान समर्थक,mohali blast ,terrorist ,news, hindi news, अंतर्राष्ट्रीय सीमा ,खालिस्तानी आंदोलन , आईएसआई घाटी, hindi ,terror,common man issue

खबरें और भी हैं..

अन्य समाचार