Railway Recruitment: 10वीं पास के लिए रेलवे में 1033 पद खाली, बिना इंटरव्यू बिना परीक्षा होगी भर्ती

हरियाणा , दिल्ली , रोज़गार | PUBLISHED BY: SAHIL | PUBLISHED ON: 12 MAY, 2022

Railway Recruitment

Railway Recruitment 2022

Railway Apprenticeship Recruitment: रेलवे में नौकरी करने की इच्छा अक्सर युवाओं में देखी जाती है। यदि आप भी रेलवे में नौकरी करना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए है। यदि आप ने केवल दसवीं और आईटीआई की है तो आपके लिए रेलवे में अपरेंटिस पाने का यह सुनहरा मौका है। साउथ ईस्ट सेंट्रल रेलवे (SECR) ने कई अलग-अलग ट्रेडर्स में 1033 अपरेंटिस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। चयनित उम्मीदवारों को डीआरएम ऑफिस से डिवीजन और वेगन रिपेयर शॉप, रायपुर में अपरेंटिस पर रखा जाएगा।

जानकारी के लिए बता दें कि साउथ ईस्ट सेंट्रल रेलवे अप्रेंटिस पोस्ट पर आवेदन करने के लिए सभी उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कम से कम 50 प्रतिशत अंकों के साथ दसवीं कक्षा पास होना चाहिए। इस भर्ती के लिए आयु सीमा कम से कम 15 वर्ष और अधिकतम 24 वर्ष होनी चाहिए। हालांकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी मानदंड के मुताबिक आयु सीमा में भी छूट दी जाएगी।

इस परीक्षा के लिए उम्मीदवारों को कोई भी लिखित परीक्षा या इंटरव्यू नहीं देना होगा। बल्कि मैट्रिक कक्षा 10वीं परीक्षा में हासिल किए गए मार्क्स या प्रतिशत के आधार पर तैयार मेरिट लिस्ट के मुताबिक चयन किया जाएगा। गौरतलब है कि जो उम्मीदवार SECR रेलवे में अप्रेंटिस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं। वे अपरेंटिसशिप इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। यदि किसी को अपरेंटिस भर्ती से संबंधित कोई सवाल या जिज्ञासा है तो वह कार्य दिवसों में सुबह 10:00 बजे से शाम 5:30 बजे तक 0771-2252294 या 0771-2252292 इन नंबरों पर संपर्क कर सकते है।

Railway Recruitment, Apprenticeship Vacancies, Railway News, Government Job, Employment News, Haryana Breaking, Career News, Haryana Latest News, Delhi News, Rohtak News,SECR Recruitment 2022

खबरें और भी हैं..

अन्य समाचार