Teacher Job- राजस्थान में शिक्षक पदों पर नौकरी की भरमार-ऐसे करें आवेदन

राजस्थान , रोज़गार , देश | PUBLISHED BY: ANU | PUBLISHED ON: 01 JUL, 2022

टीचर जॉब

राजस्थान में शिक्षक के पदों पर निकली वेकैंसी

नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। दरअसल राजस्थान (Rajasthan) में टीचर पदों (Rajasthan Teacher Job) पर वेकैंसी (Rajasthan School Teacher Recruitment 2022) निकली है। ये भर्तियां (Rajasthan Sanskrit Department Teacher Recruitment 2022) राजस्थान संस्कृत विभाग ने निकाली हैं। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार 1 जुलाई 2022 यानी आज से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 20 जुलाई 2022 है। ये भर्तियां (Rajasthan Sanskrit Department 1st Level Teacher Recruitment 2022) फर्स्ट लेवल शिक्षक यानी पहली से पांचवीं कक्षा तक के लिए हैं और संस्कृत और सामान्य विषय के लिए हैं।

वैकेंसी विवरण 

नॉन टीएसपी पद – 209

संस्कृत – 101 पद

सामान्य – 108

टीएसपी पद – 63

संस्कृत – 40 पद

सामान्य – 23

योग्यता

सामान्य विषय के लिए आवेदन करने के लिए कैंडिडेट का कम से कम 50 प्रतिशत अंकों के साथ बारहवीं पास होना और दो साल का डीएलएड करना जरूरी है। वहीं संस्कृत के लिए कम से कम 50 प्रतिशत अंकों के साथ उपाध्याय सा इसके बराबर परीक्षा पास करना और डीएलएड किया होना जरूरी है। इसके अलावा फर्स्ट लेवल शिक्षक भर्ती के लिए कैंडिडेट्स का रीट परीक्षा भी पास करना जरूरी है। 

 

टीचर जॉब,जॉब,सरकारी नौकरी,जॉब 2022,राजस्थान जॉब,राजस्थान,Teacher Job,Job,Jobs updated,Jobs Notification,Government Jobs,Rajasthan,Rajasthan job

खबरें और भी हैं..

अन्य समाचार