रोहतक के होनहार हर्षल छाबड़ा ने CLAT में मारी बाजी, देश में पाया 33वां स्थान

रोहतक | PUBLISHED BY: GARIMA-TIMES | PUBLISHED ON: 02 JUL, 2022

हर्षल छाबड़ा

हर्षल छाबड़ा

रोहतक। कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज अपनी ऑफिशियल वेबसाइट consortiumofnlus.ac.in पर क्लैट 2022 मेरिट लिस्ट जारी की।  संयुक्त विधि प्रवेश परीक्षा में रोहतक के बेटे ने सफलता की सीढि़यां चढ़कर शहर का नाम रोशन किया है। कामन ला एंट्रेंस टेस्ट (क्लैट) यानी संयुक्त विधि प्रवेश परीक्षा के परिणामों में शहर की छात्र हर्षल छाबड़ा ने पूरे देश में 244 वी. रैंक प्राप्त करके दिखा दिया कि जज्बा हो तो हर मंजिल हासिल की जा सकती है। हर्षल ने प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी डी. एल. एफ. कॉलोनी में संचालित बजाज कोचिंग सेंटर में कर के दी है। उन्होंने क्लैट में यह सफलता 150 में से 96.71 अंक स्कोर करके प्राप्त की है।

हर्षल को यह तो विश्वास था कि उन्हें सफलता मिलेगी लेकिन देश में 244 वी. रैंक प्राप्त करने की उम्मीद नहीं थी। उन्होंने इसके लिए एक वर्ष तैयारी की। हर्षल ने बताया कि इसके लिए कई माक टेस्ट, कोचिग और टेस्ट पेपर्स का सहारा लिया। इस तैयारी के लिए उन्होंने कोई तनाव या दबाव नहीं लिया बल्कि रुटीन में पढ़ाई की। हर्षल ने अपनी इस सफलता का श्रेय अपने परिजनों व शिक्षकों हितेश बजाज और कमल बजाज को दिया। हर्षल ने बताया कि इन प्रवेश परीक्षाओ में शॉर्टकट्स व स्पीड खासा महत्व रखती है इसीलिए उन्होंने 10th क्लास के बाद ही इन प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी शुरू कर दी और 2 साल जमकर मेहनत की।  

हर्षल ने क्राइस्ट यूनिवर्सिटी की प्रवेश परीक्षा भी पास की है। हर्षल के पिता श्री राकेश छाबड़ा और माता श्रीमती रश्मि छाबड़ा ने बताया कि हर्षल ने इन परीक्षाओं को पास करने में कड़ी मेहनत की है। वहीँ डी. एल. एफ. कॉलोनी में संचालित बजाज कोचिंग सेंटर के शिक्षक हितेश बजाज व कमल बजाज ने बताया कि उनका संस्थान पिछले 22 वर्षो से कैट, बैंक पी. ओ., एस. एस. सी.(सी. जी. एल.), रेलवे, एम. बी. ए., बी. बी. ए. , बी. एम. एस., डी.  यू.  जैट., आई. पी. मैट.,लॉ और हर तरह की सरकारी नौकरियों और कॉलेज प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी करवा रहा है। 

स्कूल के छात्रों को उनके सब्जेक्ट्स की तैयारी साथ साथ उन्होंने ने यह भी बताया स्कूल में पढ़ने वाले छात्रों के लिए ओलिंपियाड के लिए वैदिक मैथ्स, रीजनिंग और एडवांस्ड इंग्लिश ग्रामर की तैयारी भी करवाई जा रही है। छात्रों के लिए स्मार्ट क्लासेज के साथ साथ इंटरैक्टिव पैनल पर पढ़ाया जा रहा है ताकि छात्र लम्बे समय तक चीज़ो को याद रख सके और विद्यार्थी अपने स्कूल में अच्छा प्रदर्शन करने के साथ साथ ओलिंपियाड और भविष्य में होने वाली प्रतियोगी परीक्षाओ के लिए तैयार हो सके।

Haryana News,Latest News,Breaking News,Rohtak News,rohtak news,news in hindi

खबरें और भी हैं..

अन्य समाचार