गर्मी की छुट्टी खत्म: हरियाणा में आज से खुलेंगे स्कूल, जानें नई टाइमिंग

हरियाणा , शिक्षा | PUBLISHED BY: MANOJ THAYAT | PUBLISHED ON: 01 JUL, 2022

Haryana School Reopen

हरियाणा में आज से खुलेंगे स्कूल

Haryana School Reopen: चडीगढ़ | एक महीने की गर्मी के छुट्टियां खत्म होने के बाद आज 1 जुलाई से हरियाणा के सभी स्कूल एक बार फिर से खुलने जा रहे हैं। गौरतलब है कि हरियाणा के स्कूलों में इस साल अप्रैल-जून के महीने में भीषण गर्मी को देखते हुए स्कूलों के समय में बदलाव किया गया था। लेकिन बीते दिन ही हरियाणा शिक्षा निदेशालय की ओर से स्कूलों के खुलने और बंद होने का नया शेड्यूल जारी किया है। 
हरियाणा विधालय शिक्षा निदेशालय की ओर से जारी आधिकारिक सूचना के मुताबिक, 1 जुलाई के हरियाणा के स्कूलों का समय सुबह 8 बजे से दोपहर 2:30 बजे तक रहेगा। यह समय विधार्थियों और अध्यापकों के लिए समान ही होगा। जानकारी के लिए बता दें कि ग्रीष्मकालीन अवकाश से पहले हरियाणा के स्कूलों का समय सुबह 7 बजे से दोपहर 12 बजे तक रहता था।


स्कूलों में बच्चों को मिलेगा पका भोजन
कोरोना महामारी के बाद से ही हरियाणा के स्कूलों में बच्चों को मिड डे मिल नही मिल रहा था। इसके बदले में बच्चों के घरों में सूखा राशन पहुंचाया गया। लेकिन प्राप्त जानकारी के मुताबिक, 1 जुलाई से ही स्कूल में बच्चों को मिड डे मिड एक बार फिर से मिलना शुरु हो जाएगा। शिक्षा विभाग ने इसको लेकर पूरी तैयारियां भी कर ली हैं।

Haryana School Time, Haryana School Timing Change, Haryana Schools new timing, Haryana education news, Haryana school news, school timing change notice, Haryana school timing revised, Haryana School Reopen, School time change, Haryana school summer vacati

खबरें और भी हैं..

अन्य समाचार