रोहतक में ठगी का अजब-गजब मामला, क्रेडिट कार्ड पर्स में, ठगों ने कर दी आनलाइन शापिंग

रोहतक | PUBLISHED BY: GARIMA-TIMES | PUBLISHED ON: 02 JUL, 2022

सांकेतिक चित्र

सांकेतिक चित्र

रोहतक। अगर आप ऑनलाइन शॉपिंग के लिए किसी बैंक का क्रेडिट कार्ड इस्तेमाल करते हैं तो ये सावधान करती खबर आपके लिए ही है। कहीं ऐसा ना हो कि आपका कार्ड पर्स में रखा रहे और बाहर कोई ठग उससे आनलाइन शापिंग कर दें। ऐसे ही मामला मकड़ौली खुर्द गांव के एक युवक के साथ हुआ है। जिसने एक बार भी क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल नहीं किया, लेकिन फिर भी उसके कार्ड से 43660 रुपये की शापिंग कर दी गई। 

मकड़ौली खुर्द गांव के रहने वाले संदीप कुमार ने बताया कि उसका खाता गांव में ही एक्सिस बैंक की शाखा में है। जिसका क्रेडिट कार्ड भी बनवा रखा है। हालांकि अभी तक क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करना शुरू नहीं किया। पीड़ित का कहना है कि कई दिन पहले उसके मोबाइल पर अज्ञात नंबर से काल आई। फोन करने वाले ने खुद को बैंक कर्मचारी बताया और कहा कि आपका क्रेडिट कार्ड शुरू करना है। इसके लिए क्रेडिट कार्ड के पीछे वाले चार नंबर बता दीजिए।

पीड़ित ने झांसे में आकर उसे यह नंबर बता दिए। इसके बाद जब पीड़ित बैंक में पहुंचा तो पता चला कि उसके कार्ड से 43660 रुपये की शापिंग की गई है। पीड़ित का कहना है कि उसके पास कोई ओटीपी भी नहीं आया। आशंका है कि जिस व्यक्ति ने फोन पर कार्ड के नंबर पूछे थे उसी ने धोखाधड़ी कर यह रकम साफ कर दी। शिकायत के आधार पर सदर थाना पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

उधर, शिवाजी कालोनी के रहने वाले राजकुमार के साथ भी धोखाधड़ी कर खाते से 35 हजार रुपये निकाल लिए गए। पीड़ित का कहना है कि उसके पास ना कोई फोन आया और ना ही कोई ओटीपी। फिर भी किसी ने धोखाधड़ी कर यह रकम निकाल ली। पीड़ित ने बैंक में जाकर इसकी शिकायत की, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।

news,state,Fraud in Rohtak, Crime News, Cyber Fraud, Credit Card Fraud, Cyber Crime, Rohtak News, Hisar News, रोहतक समाचार, हिसार समाचार, क्रेडिट कार्ड ठगी, साइबर क्राइम,News,National News,Haryana news hindi news

खबरें और भी हैं..

अन्य समाचार