हरियाणा बोर्ड के आंसर शीट में मिले अटपटे जवाब, परीक्षार्थी ने लिखा, ‘मैडम बेटी से करवा दो फ्रेंडशिप’

हरियाणा , शिक्षा भिवानी | PUBLISHED BY: MANOJ THAYAT | PUBLISHED ON: 14 MAY, 2022

board exam funny answer

हरियाणा बोर्ड के आंसर शीट में मिले अटपटे जवाब

फतेहाबाद | हरियाणा में दसवीं और बारहवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाएं खत्म हो चुकी है. परीक्षाएं खत्म होने के बाद अब आंसर सीट चेक होने की प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है. बोर्ड की कॉपियां चेक करने के दौरान टीचरों को अटपटे जवाब पढ़ने को मिल रहे हैं. परीक्षार्थियों द्वारा प्रश्नों के जवाब में उत्तर पुस्तिका में लिखे गए इन अटपटे जवाबों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है.

 
फतेहाबाद में पेपर चेकिंग के दौरान एक परीक्षार्थी ने अपनी उत्तर पुस्तिका में लिखा कि फ्रेंडशिप करवा दो अपनी बेटी के साथ. एक छात्रा ने प्रश्न का जवाब देते हुए लिखा, ‘सर प्लीज छोटे प्रश्नों में गलती के लिए माफ करना. प्लीज सर आपकी बेटी जैसी हूं.’


कई छात्र-छात्राओं ने प्रश्नों का जवाब देते हुए शायरियां, गीत और गाने भी लिखे हैं तो कईयों ने पास करने की गुजारिश की है. एक छात्रा ने तो पेपर में यह तक लिख दिया कि अगर 75% अंक नहीं दिए तो सुसाइड कर लूंगी. 


एक छात्रा ने तो प्रश्न के जवाब में अपने जीवन और पढ़ाई के बारे में विस्तार से लिख दिया. छात्रा ने लिखा, ‘उसकी मां सौतेली है, पिता दारू पीते रहते हैं. उन्होंने बहुत दुख दिया है, मुझसे बर्ताव अच्छा नहीं है और ना ही मां अच्छा बर्ताव करती है. छात्रा ने अपनी समस्या को लिखते हुए दो पेज तक भर दिए.’ इस पूरे संदर्भ में जिला शिक्षा अधिकारी का कहना है कि कुछ बच्चे शरारती होते हैं और आउट ऑफ वे में जाकर पेपर में गलत लिख देते हैं. उन्होंने सभी स्कूलों के अध्यापकों से अपील करते हुए कहा कि अध्यापक बच्चों को क्लास में बताएं कि इस तरह की गतिविधियां और इस तरह की एक्टिविटी बोर्ड की परीक्षाओं में न करें.

Haryana Board 10-12th Exam, Board Exam, Haryana board result 2022, Funny answer, board exam funny answer, Haryana board result, Haryana education news, board paper checking, Haryana news, Bhiwani news, Fatehabad news

खबरें और भी हैं..

अन्य समाचार