हरियाणा के इन वाहनों को दिल्ली में नहीं मिलेगी एंट्री, सरकार ने लिया बड़ा फैसला

हरियाणा , दिल्ली | PUBLISHED BY: SAHIL | PUBLISHED ON: 03 JUL, 2022

Haryana

हरियाणा के इन वाहनों को दिल्ली में नहीं मिलेगी एंट्री

देश की राजधानी दिल्ली में प्रदूषण एक बड़ी चुनौती बन ‌चुकी है। वहीं सर्दियों के समय ये समस्या काफी ज्यादा बढ़ जाती है। दिल्ली सरकार प्रदूषण को नियंत्रित करने के लिए तरह-तरह के कदम उठा रही है। दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण पर काबू पाने के लिए राज्य सरकार ने हरियाणा की सरकार चली वायु प्रदूषण को कम करने की गुहार लगाई है। दरअसल दिल्ली सरकार का ऐसा मानना है कि दिल्ली में प्रदूषण के बढ़ते स्तर में राजधानी के पड़ोसी राज्य हरियाणा का भी योगदान है।

दिल्ली सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला

दिल्ली सरकार ने हरियाणा की मनोहर लाल की सरकार से गुहार लगाई है कि 1 अक्टूबर से सिर्फ BS-VI वाले वाहनों को ही दिल्ली में आने दें। ऐसा करने से दिल्ली में काफी हद तक प्रदूषण की रोकथाम की जा सकेगी। बता दें कि इसके लिए योजना भी बनाई जा रही है। ऐसा माना जा रहा है कि यदि हरियाणा सरकार ने दिल्ली सरकार की इस योजना में योगदान दिया तो दिल्ली में प्रदूषण को काफी हद तक कम किया जा सकेगा।

दिल्ली में 1 अक्टूबर से BS-VI वाहनों को ही मिलेगी एंट्री

जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली में वायु प्रदूषण काफी ज्यादा बढ़ता जा रहा है वहीं सर्दियों में पराली के जलने जैसी गतिविधियों के कारण दिल्ली में वायु प्रदूषण और ज्यादा भयंकर स्तर पर पहुंच जाता है। दिल्ली सरकार ने कहा है कि 1 अक्टूबर से दिल्ली में केवल BS-VI अनुपालन वाले वाहनों को ही एंट्री दी जाएगी। बता दें कि दिल्ली में डीजल के सभी सार्वजनिक वाहनों को सीएनजी में परिवर्तित कर दिया गया है। यानी दिल्ली में किसी भी डीजल के सार्वजनिक वाहन का प्रयोग नहीं किया जा रहा है।

Delhi, Delhi News, National News, Vehicle Baned in Delhi, Haryana Latest News, Haryana News, Delhi Top, Breaking News, Rohtak News, Haryana Breaking

खबरें और भी हैं..

अन्य समाचार