पीजीआई के सड़क दुर्घटना में घायल हुए तीन डॉक्टर हुए स्वस्थ, मिला डिस्चार्ज

रोहतक | PUBLISHED BY: GARIMA-TIMES | PUBLISHED ON: 02 JUL, 2022

पत्रकारों को जानकारी देते हुए डॉक्टर्स

पत्रकारों को जानकारी देते हुए डॉक्टर्स

रोहतक। पंडित भगवत दयाल शर्मा स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय के घायल तीनों छात्र सोमवीर, नरवीर व अंकित अब पूरी तरह से ठीक हैं और तीनों के सभी आप्रेशन हो चुके हैं, जो पूरी तरह से सफल रहे हैं। तीनों में से एक छात्र को छुट्टी भी दे दी गई है और वह अब अच्छी तरह से चल-फिर रहा है। जल्द ही अन्य दोनों छात्रों को भी अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया जाएगा। यह कहना है पंडित भगवत दयाल शर्मा स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय के हड्डी रोग विभागाध्यक्ष डॉ. रूप सिंह का। वे शनिवार को अपने कार्यालय में पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे। डॉ. रूप सिंह ने आमजन से अपील करते हुए कहा

कि जिंदगी आपकी है, यह कोई खिलौना नहीं है, इसलिए हमें बहुत ही सावधानी पूर्वक वाहनों को चलाना चाहिए। उन्होंने कहा कि मुख्यरूप से दौपहिया वाहनों को अधिक गति से नहीं चलाना चाहिए क्योंकि उससे दुर्घटना होने की संभावना अधिक होती है। डॉ. रूप सिंह ने बताया कि सडक़ दुर्घटनाओं के चलते ही उनके आपातकाल विभाग में प्रतिदिन करीब 150 से ज्यादा केस आते हैं। ऐसे में अपने लिए ना ही अपने परिवार वालों के लिए हमें वाहन को धीमी गति से चलाना चाहिए। 

तीनों छात्रों का आप्रेशन करने वाली ओर्थो विभाग की टीम को अगुवाई करने वाले डॉ. उमेश यादव ने कहा कि एक छात्र को एक दिन पहले घर भेज दिया गया था। वहीं दो छात्र जिन्हें 5 से 7 फ्रैक्चर थे, उनके सभी आप्रेशन पूरे हो गए हैं। जिसके लिए वें बेंहोशी विभाग से डॉ. प्रशांत कुमार, डॉ. प्रीति,डॉ. दीपिका, डेंटल से डॉ. महेश गोयल,डॉ. रविंद्र व उनकी टीम के साथ ओर्थो विभाग के सीनियर व जूनियर रेजिडेंट चिकित्सकों का धन्यवाद व्यक्त करते हैं, जिन्होंने अपना संपूर्ण योगदान दिया और आज तीनों छात्र खतरे से बाहर हैं। 

डॉ. उमेश ने कहा कि वें कुलपति डा. अनिता सक्सेना, कुलसचिव डॉ.एच.के. अग्रवाल, निदेशक डॉ.एस.एस. लोहचब व चिकित्सा अधीक्षक डॉ. ईश्वर सिंह का भी धन्यवाद व्यक्त करते हैं, जिन्होंने सभी जरूरी सामान व उपकरण समय पर उपलब्ध करवाएं और उनके दिशा-निर्देशन में कार्य करने से आज तीनों छात्रों की बहुमूल्य जानों को बचाया जा सका। डॉ. उमेश ने बताया कि अंकित अभी वार्ड में भर्ती है। नरवीर के छह घंटे चले आप्रेशन के बाद 48 घंटों बाद उसे चला दिया गया था और कल उसे घर भेज दिया गया है। वह अब वॉकर के सहारे चल पा रहा है। सोमवीर के आज सभी फ्रैक्चर फिक्स कर दिए गए हैं। इस अवसर पर जनसंपर्क विभाग के इंचार्ज डॉ. वरूण अरोड़ा भी उपस्थित थे।

rohtak news,haryana news,news in hindi,latest news,pgi news

खबरें और भी हैं..

अन्य समाचार