ड्रग इंस्पेक्टर के ठिकानों पर विजिलेंस टीम का छापा, करोड़ो का खजाना हो रहा है बरामद

बिहार | PUBLISHED BY: PK-MISHRA | PUBLISHED ON: 26 JUN, 2022


पटना। बिहार के विजिलेंस अनुसंधान ब्यूरो की टीम ने पटना में पदस्थापित ड्रग्स इंस्पेक्टर के चार ठिकानों पर छापा मारकर तीन करोड़ की नगदी, एक किलोग्राम सोना के गहने, पांच लग्जरी गाड़ियों के अलावा इंवेस्टमेंट के कागजात, बैंक पासबुक आदि बरामद किया है। इस मामले में विजिलेंस ने बीते शुक्रवार को डीए केस दर्ज किया था और फिर शनिवार को छापेमारी की कार्रवाई की गई। विजिलेंस की अलग-अलग टीम ने इंस्पेक्टर के जहानाबाद जिले के घोसी गांव स्थित घर, गया के सिविल लाइंस स्थित फ्लैट, गोला रोड दानापुर के घर और सुल्तानगंज थाना (पटना सिटी) के खान मिर्जा मोहल्ले में स्थित नई निर्मित मकान पर छापेमारी की कार्रवाई की। 
विजिलेंस सूत्रों के मुताबिक जीतेंद्र कुमार ने 2011 के दौरान अपनी सेवा की शुरुआत की थी। अपनी 11 सालों की सेवा में उसने इतनी संपत्ति इकट्ठा कर ली कि आज वह उसके ज्ञात आय के श्रोत से काफी ज्यादा है। 
वह अभी पटना में पदस्थापित है और वह पटना में एक फार्मेसी कालेज भी चला रहा है। वहां से विजिलेंस की टीम को कई संदेहास्पद फाइल व कागजात मिले जिसे टीम ने जब्त कर लिया।
विजिलेंस के मुताबिक इसे कुमार के बारे में कई शिकायतें मिली थीं कि वह पटना के दवाई दूकानदारों व फार्मा कंपनियों से एयर टिकट आदि रिश्वत के रूप में मांगता था। 
इस बीच विजिंलेंस के डीएसपी एसके माथुर ने पत्रकारों से कहा है कि टीम ने कुमार के चार ठिकानों पर छापेमारी की है। पटना स्थित उसके आवास से नोट से भरे पांच बैग मिले। टीम को दो नोट गिनने के मशीन भी मंगवाने पड़े।

Raid,Drug Inspector

खबरें और भी हैं..

अन्य समाचार