WhatsApp New Feature : Whatsapp ने रिलीज किए 3 शानदार फिचर्स

टैकनोलजी , देश | PUBLISHED BY: ANUPMA-RAJ | PUBLISHED ON: 26 JAN, 2022

व्हाट्सएप

व्हाट्सएप ने रिलीज किए 3 फिचर्स

WhatsApp New Feature  :  व्हाट्सएप ने अपने यूजर्स के लिए 3 शानदार फिचर्स को रिलीज किया है। जो यूजर्स को बेहद पसंद आएगी। हालांकि ये फीचर्स अभी आईफोन (iPhone) यूजर्स के लिए आया है। जल्द ही एंड्रॉयड यूजर्स के लिए इन फिचर्स को उपलब्ध कराया जाएगा। आइए जानते हैं कि आखिर कौन से तीन नए फीचर्स आईफोन यूजर्स को मिले हैं। 

व्हाट्सएप

बिना आपकी मर्जी के नहीं आएगा मैसेज

अब बिना आपकी मर्जी के मैसेज नहीं आएगा। व्हाट्सएप ने अपने लेटेस्ट फीचर्स में इसे एड किया है। दरअसल व्हाट्सऐप को डीएनडी मोड (DND Mode) में डालकर यह तय कर सकेंगे कि आपको कौन मैसेज कर सकता है और कौन नहीं। यह फीचर पहले iMessage ऐप के लिए काम करता था, लेकिन इस ऑप्शन को अब व्हाट्सऐप के साथ भी लिंक कर दिया गया है।

वॉइस रिकॉर्डिंग के विकल्प में बदलाव

व्हाट्सएप ने वॉइस रिकॉर्डिंग के विकल्प में बदलाव किया है। इस फीचर की टेस्टिंग काफी समय से चल रही थी और लोगों को इसका इंतजार भी काफी समय से था। इसके तहत अब आप वॉइस मैसेज (Voice Message) को रिकॉर्ड करते समय उसे रोककर सुनते हुए चेक कर सकते हैं। साथ ही जिस पॉइंट पर आपने रिकॉर्डिंग रोकी थी, उसी पॉइंट से इसे शुरू करके रिकॉर्डिंग आगे बढ़ा सकते हैं। इसका फायदा ये होगा कि अब रिकॉर्डिंग के दौरान हुई गलती को आप सुधार सकेंगे।

 

नोटिफिकेशंस में सेंडर की फोटो

व्हाट्सऐप के नए फीचर के तहत अब आपको अगर कोई मैसेज भेजता है तो मैसेज नोटिफिकेशंस (Message Notifications) के साथ आपको उसकी प्रोफाइल फोटो (Profile Photo) भी दिखेगी। अभी तक मैसेज आने पर नोटिफिकेशंस में सेंडर का केवल नाम दिखाई देता था। हालांकि इस फीचर का इस्तेमाल वही कर सकेंगे जिनका आईफोन iOS 15 या इससे लेटेस्ट वर्जन से अपडेट है।

 

 

Whatsapp,Whatsapp New Features,Whatsapp Features,Social Media,Technology,Tech,टेक्नोलॉजी,व्हाट्सएप

खबरें और भी हैं..

अन्य समाचार