क्या मोहाली विस्फोट में खालिस्तान समर्थक तत्वों की संलिप्तता है! 

देश , पंजाब | PUBLISHED BY: ALKA | PUBLISHED ON: 12 MAY, 2022

mohali attack

NIA

नई दिल्ली : खुफिया एजेंसियों को सोमवार को मोहाली में पंजाब पुलिस की खुफिया शाखा मुख्यालय पर रॉकेट से चलने वाले ग्रेनेड (आरपीजी) हमले में खालिस्तान समर्थक तत्वों के शामिल होने का संदेह है। 

सूत्रों ने खुफिया जानकारी के हवाले से बताया कि हमले का मास्टरमाइंड बब्बर खालसा का आतंकी हरविंदर सिंह रिंडा हो सकता है।

माना जाता है कि रिंडा पाकिस्तान में छिपा हुआ है और राज्य में आतंकवादी गतिविधियों के लिए पंजाब में खालिस्तान समर्थक तत्वों को फिर से सक्रिय करने की कोशिश कर रहा है।

सूत्रों ने कहा कि पाकिस्तान की इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस इन खालिस्तानी तत्वों का इस्तेमाल अमेरिका, जर्मनी और कनाडा जैसे विभिन्न देशों में कर रही है।

पंजाब पुलिस द्वारा उपलब्ध कराए गए इनपुट के अनुसार, आरपीजी अमेरिकी सेना द्वारा इस्तेमाल किए गए आरपीजी के समान था और एजेंसियों को संदेह है कि यह तालिबान से पाकिस्तान में आतंकवादी संगठनों द्वारा खरीदा गया हो सकता है।

हाल ही में हरियाणा पुलिस ने करनाल के पास एक टोल प्लाजा से चार खालिस्तानी आतंकवादियों को गिरफ्तार किया था, जिन्होंने खुलासा किया था कि रिंडा पाकिस्तान से ड्रोन का इस्तेमाल कर पंजाब में ड्रग्स और हथियार गिरा रही थी।

mohali attack ,mohali blast ,pakistan,pakistan khalistan,crime news,hindi news,punjab news,punjab ,today news,इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस ,खालिस्तानी आतंकवादियों,पंजाब पुलिस ,punjab police

खबरें और भी हैं..

अन्य समाचार