मूसेवाल हत्याकांड : पंजाब पुलिस को जग्गू भगवानपुरिया की ट्रांजिट रिमांड मिली

देश , पंजाब | PUBLISHED BY: ALKA | PUBLISHED ON: 30 JUN, 2022

moose wala

Sidhu Moose Wala

चंडीगढ़ : सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड मामले में जांच के लिए कुख्यात आरोपी जगदीप सिंह उर्फ जग्गू भगवानपुरिया की एक दिन की ट्रांजिट रिमांड हासिल मिली है। सूत्रों ने बताया कि पुलिस का एक दल भगवानपुरिया को दिल्ली की जेल से बुलेटप्रूफ वाहन में पुलिस के कड़े सुरक्षा घेरे में ला रहा है।

पुलिस रिमांड के लिए उसे मानसा की एक अदालत में पेश किया जाएगा। इससे पहले पंजाब पुलिस के विशेष जांच दल ने मानसा की एक अदालत से गिरफ्तारी वारंट हासिल किया था। भगवानपुरिया को कुख्यात आरोपी लॉरेंस बिश्नोई का करीबी बताया जाता है, जिसे मूसेवाला हत्याकांड मामले के सिलसिले में ट्रांजिट रिमांड पर राज्य लाया गया था।

तकरीबन एक सप्ताह पहले पंजाब पुलिस के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) और 'एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स' के प्रमुख प्रमोद बान ने कहा था कि बिश्नोई ने गायक की हत्या के मुख्य साजिशकर्ता होने की बात स्वीकार की थी और वह पिछले अगस्त से इसकी योजना बना रहा था।

दिल्ली में पत्रकारों से बात करते हुए, भगवानपुरिया के एक वकील ने कहा कि पंजाब पुलिस ने दिल्ली में अदालत के समक्ष एक आवेदन दिया था जिसमें कहा गया था कि उसके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट है। पुलिस की दलील थी कि भगवानपुरिया ने मूसेवाला की हत्या में इस्तेमाल किए गए हथियारों की आपूर्ति की थी।


वकील ने कहा कि कुख्यात आरोपी ने अदालत में इस आरोप का विरोध किया है। बता दें कि सिद्धू मूसेवाला के नाम से लोकप्रिय शुभदीप सिंह सिद्धू की पंजाब के मनसा जिले में 29 मई को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

transit remand ,moosewala,murder ,moosewala murder,hindi news,punjab police ,moooe wala murder case ,punjab ,पंजाब पुलिस ,एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स',गिरफ्तारी वारंट ,भगवानपुरिया,मूसेवाला,लॉरेंस बिश्नोई

खबरें और भी हैं..

अन्य समाचार