लोगों को राहत, प्रदेश के बजट में जनता पर नहीं लगेगा नया टैक्स, 20 हजार से अधिक सुझाव

देश , पंजाब | PUBLISHED BY: ALKA | PUBLISHED ON: 13 MAY, 2022

finance minister haripal singh

सीएम मान और वित्त मंत्री चीमा

पंजाब : पंजाब का बजट (Punjab Budget) जून के पहले सप्ताह में आएगा। महंगाई झेल रहे राज्य के लोगों को मान सरकार (Bhagwant mann Government)  बड़ी राहत देने की कोशिश कर रही है। पंजाब के वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने एलान किया कि वर्ष 2022-23 के आम बजट में राज्य के लोगों पर कोई नया कर नहीं लगाया जाएगा। 

एक संवाददात सम्मेलन में वित्त मंत्री ने कहा कि पंजाब सरकार ने बजट में लोगों से सुझाव मांगे थे, जिनके आधार पर बजट तैयार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पोर्टल के माध्यम से 2 से 10 मई तक सरकार को 20 हजार से अधिक सुझाव मिले हैं, जबकि 500 लोगों ने ज्ञापन भी भेजे हैं।  

उन्होंने कहा कि बुनियादी ढांचे में सुधार, शिक्षा व स्वास्थ्य सुविधाओं में सुधार, नौकरियां और किसानों की आमदनी बढ़ाने जैसे सुझाव लोगों ने दिए हैं। इसके साथ ही महिलाओं ने शिक्षा को और बेहतर बनाने का सुझाव दिया है।  

राज्य में औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने और बिजली संबंधी सुधार का भी सुझाव आया है। पहली बार ऐसा बजट आ रहा है, जो लोगों का और लोगों के लिए बजट है। बजट तैयार करते समय किसानों, घरेलू महिलाओं, व्यापारियों और आम लोगों की राय को ध्यान में रखा जाएगा। 

Bhagwant mann Government,budget ,punjab news,punjab hindi news,शिक्षा ,punjab ,hindi news,किसानों की आमदनी,औद्योगिक विकास,cm bhagwant mann,bhagwant mann,पंजाब समाचार,पंजाब

खबरें और भी हैं..

अन्य समाचार