पंजाब : प्रदर्शन में हिस्सा लेने वाले 13 PCS अधिकारी हुए कोरोना पॉजिटिव, सचिवालय में आम लोगों के प्रवेश पर लगी रोक

11 Jul, 2020 | Punjab | Garima Times

पंजाब : प्रदर्शन में हिस्सा लेने वाले 13 PCS अधिकारी हुए कोरोना पॉजिटिव, सचिवालय में आम लोगों के प्रवेश पर लगी रोक

चंडीगढ़: चंडीगढ़ में पिछले पांच दिनों में 13 पीसीएस (पंजाब सिविल सर्विसेज के) अधिकारियों के कोरोना वायरस (Coronavirus) पॉज़िटिव निकलने से हड़कंप मच गया है. कोरोना संक्रमण को देखते हुए पंजाब सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग ने पंजाब सचिवालय-1 और 2 में सभी आगंतुकों के प्रवेश पर रोक लगा दी है. दरअसल, चंडीगढ़ में एक अधिकारी के गिरफ्तारी के विरोध में प्रदर्शन में कई अधिकारी शामिल हुए थे, इसी के बाद से इसमें शामिल अधिकारियों के कोरोना संक्रमित निकलने का सिलसिला जारी है. 

पंजाब सरकार के प्रिंसिपल सेक्रेटरी ने 9 जुलाई को जारी आदेश में कहा कि COVID-19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए पंजाब सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग ने पंजाब सचिवालय-1 और 2 में आम लोगों के प्रवेश पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी है. किसी भी तरह की समस्या होने पर एडिशनल सेक्रेटरी सामान्य प्रशासन से संपर्क करने के लिए कहा गया है. 

कथित भ्रष्टाचार के मामले में फरीदकोट में क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकरण अधिकारी की गिरफ्तारी के विरोध में 3 जुलाई को बैठक बुलाई गई थी. बैठक में 36 पीसीएस अधिकारी शामिल हुए थे. 36 अधिकारियों में से 31 अधिकारियों की COVID-19 जांच की गई है, जिसमें से 13 कोरोना संक्रमित निकले हैं जबकि 18 निगेटिव पाए गए हैं.