रेलवे का लाभ बढ़ाने के लिए पीयूष गोयल ने कर्मचारियों से मांगी राय

16 Jul, 2020 | Delhi | Garima Times

रेलवे का लाभ बढ़ाने के लिए पीयूष गोयल ने कर्मचारियों से मांगी राय

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने रेलवे की लाभप्रदता बढ़ाने और इसका काया पलट करने वाले बदलाव के लिए बृहस्पतिवार को रेल कर्मचारियों से उनके विचार मांगे हैं। महामारी के दौरान यात्री रेल सेवाओं के बंद रहने की वजह से रेलवे को हुए भारी नुकसान के मद्देनजर यह कदम उठाया गया है। रेलवे खर्चों और लागत को कम करने के लिए विभिन्न उपाय अपनाने की प्रक्रिया को भी अंतिम रूप दे रहा है। 

एक डिजिटल 'कर्मकार संगोष्ठी को संबोधित करते हुए गोयल ने महाप्रबंधकों से कहा कि वे अपने-अपने क्षेत्र में कर्मियों से उनके विचार लें। इस संगोष्ठी में देश भर के रेल कर्मचारी संघों के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया। रेल मंत्रालय द्वारा जारी एक बयान के मुताबिक, उन्होंने कर्मचारी संघ के नेताओं से अनुरोध किया कि महामारी के कारण दुनियाभर में छाए इस संकट से रेलवे को उबारने के तरीकों पर विचार करें। 

उन्होंने कर्मचारियों से रेलवे का राजस्व बढ़ाने, लागत न्यूनतम करने और माल ढुलाई में हिस्सेदारी बढ़ाने के विशिष्ट विचारों के साथ आगे आने को कहा। गोयल ने कहा, 'रेलवे के कर्मचारियों का दिल संगठन के लिए धड़कता है। उनके पास ऐसे विचार होंगे जो रेलवे की लाभप्रदता को बढ़ा सकते हैं।' संगोष्ठी के दौरान रेल राज्य मंत्री सुरेश अंगड़ी भी मौजूद थे।