अंग्रेजी ब्रांड के लेबल पर नकली शराब बेचते थे आरोपित, तीन लोग गिरफ्तार

देश , मध्य प्रदेश , जीटी एक्सक्लूसिव | PUBLISHED BY: | PUBLISHED ON: 30 JUL, 2021

खरगोन (मध्यप्रदेश)। अंग्रेजी ब्रांड की नकली शराब बेचने वाले तीन आरोपितों को पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया। आरोपितों की गिरफ्तारी के साथ ही नकली शराब बनाने के उपयोग में आने वाली सभी सामग्री को भी जब्त किया।शुक्रवार को पूरे मामले का खुलासा एसपी शैलेंद्र सिंह ने किया। उन्होंने बताया कि आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए एसआइटी गठित की गई थी। दबिश के बाद आरोपित 27 वर्षीय लक्की उर्फ गौरव पिता चंद्रशेखर निवासी त्रिकोण चौराहा सनावद को गिरफ्तार किया गया। 

उससे पूछताछ के आधार पर 24 वर्षीय रोहित पिता दुलीचंद प्रजापत निवासी शीतला माता मंदिर सनावद से शराब जब्त की गई। रोहित से बताया कि 25 जुलाई को अंग्रेजी शराब की छह बोतल कालका प्रसाद पिता देवदीन निवासी मोरघड़ी थाना मांधाता जिला खंडवा से लेकर ग्राम ढकलगांव के खाटू श्याम जाने वाले लोगों को दी जानी बताया।
आरोपित कालकाप्रसाद की निशानदेही पर आरोपित के मोरघड़ी स्थित निवास से अंग्रेजी शराब के अलग-अलग मात्रा वाली बोतल के 6320 ढक्कन, अंग्रेजी शराब बोलत के 1500 नग पेपर बाक्स, अंग्रेजी शराब की बोतल के उपर चिपकाने वाले 9021 स्टीकर, अंग्रेजी शराब के 13 पेपर बाक्स, अंग्रेजी शराब पर चिपकाने वाले 2147 स्टीकर, अंग्रेजी शराब के ढक्कन पर लगाने वाले 10775 होलोग्राम एवं देशी शराब का ढक्कन पैक करने की हैंड होल्डिंग मशीन जब्त की गई।

कालकाप्रसाद के ग्राम थापना के पास थाना मांधाता स्थित खेत से 542 लीटर स्प्रीट (ओपी), 40 लीटर स्प्रीट में घोलने वाला कलर एवं खेत में दबाकर रखी गई 1000 लीटर की स्टील की टंकी को विधिवत जब्त किया गया। आरोपितों को गिरफ्तार कर न्यायालय पेश किया। वहां से तीनों को पुलिस रिमांड ले कर नकली व अमिश्रित शराब लाने के संबंध मे आगे पूछताछ की जाएगी।

नकली शराब पीने से दो की हुई थी मौत
25 जुलाई को जिले के सनावद थाना क्षेत्र के ग्राम ढकलगांव से राजस्थान के सांवरिया और खाटू श्याम के दर्शन करने के लिए लगभग 17 व्यक्ति यात्रा पर निकले थे। इसमें से रूपेश नामक व्यक्ति सनावद में अवैध शराब बेचने वाले एक युवक लक्की उर्फ गौरव को जानता था। रूपेश ने लक्की को बताया कि उसे कम दाम में अंग्रेजी शराब की छह बोतल चाहिए। तब लक्की ने रूपेश को बताया कि 5400 रुपये में अंग्रेजी शराब मिल जाएगी और शराब लेने के लिए मंडी गेट के सामने रोड पर बुलाया। शराब लेने के बाद सभी लोग सनावद से निकालकर बड़वाह के बाद से ही रूपेश, नरेंद्र, नीलेश, ईश्वर और जय ने शराब पीनी शुरू कर दी थी। धामनोद पहुंचने तक इन्होंने ढाई बोतल शराब पी ली थी।

Madhya pradesh,Crime,Police ,Liquor

खबरें और भी हैं..

अन्य समाचार