अजीबोगरीब : सेक्स के लिये तड़प रहे हैं सांप, सेक्स पार्टनर समझ इंसानों पर कर रहे हैं अटैक

09 Sep, 2021 | दुनिया Viral khabar | vandana upadhyay

नई दिल्ली : हाल के कुछ दिनों में ऑस्ट्रेलिया में इंसानों के ऊपर सांपों के द्वारा अटैक करने के कई मामले सामने आये हैं। खासकर समुंद्री सांप इंसानों पर ज्यादा अटैक कर रहे हैं। वहां के लोगों को समझ नहीं आ रहा था कि आखिर क्या बात है कि सांप इतना ज्यादा खूंखार बन गये हैं। इस संबंध में जब रिसर्च किया गया तो बहुत ही हैरान करने वाली जानकारी सामने आयी है।


रिसर्च में दावा किया गया है कि सांप इंसान को अपना सेक्स पार्टनर समझ कर उनपर हमला कर रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के मैक्वेरी यूनिवर्सिटी के रिसर्च में यह सामने आया कि सांप डाइवर्स पर अटैक कर उन्हें कई जगह से काट रहे हैं। आपको बता दें कि समुद्री सांप जमीन पर रहने वाले सांप से ज्यादा जहरीले होते हैं। लेकिन इंसान को काटने के मामले पहले सामने नहीं आते थे। ऐसे मामले अब सामने आने लगे हैं। समुद्री सांप के काटने से 1935 में हुई एक मौत के बाद दूसरा मामला 2018 में आया था। लेकिन हाल में ये मामले बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं।


समुंद्र में रहने वाले इन सांपों को जी स्नेक कहते हैं। ये सांप इंसानों के कमर के नीचे लटक कर उनपर हमला कर रहे हैं। बायोलॉजिस्ट टीम लिंच ने पाया कि सांप इंसानों को सेक्स पार्टनर समझ रहे हैं और उनपर सेक्स करने के लिये हमला कर रहे हैं।