पाकिस्तान में न्यूजीलैंड टीम पर हो सकता था हमला,न्यूजीलैंड के फ़ैसले पर मचा बवाल,मैच रद्द

18 Sep, 2021 | खेल जगत देश दुनिया | Anupma Raj

 

न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच बीते शुक्रवार को वन डे सीरीज शुरू होने वाली थी। पाकिस्तान के रावलपिंडी में न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच पहला वनडे मैच खेला जाना था। लेकिन यह मैच अब रद्द हो गया है। दरअसल न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने मैच खेलने से साफ मना कर दिया है। बता दे कि न्यूजीलैंड की टीम को सुरक्षा से जुड़े कुछ मसले होने के कारण यह फैसला लेना पड़ा। 

 

 

दरअसल न्यूजीलैंड की टीम 18 साल बाद पाकिस्तान के दौरे पर आई थी। न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच वन डे का पहला मैच खेला जाना था। लेकिन दोनों टीमें अपने होटलों के कमरे से बाहर नहीं आई। इस दौरान न्यूजीलैंड क्रिकेट की तरफ से बयान आया कि न्यूजीलैंड ने ये दौरा रद्द कर दिया है। न्यूजीलैंड सरकार और सिक्योरिटी एडवाइजर से मिली सलाह के बाद ये फैसला लिया है। न्यूजीलैंड ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए पाकिस्तान का दौरा रद्द कर दिया है। 

 

 

अब न्यूजीलैंड के इस फैसले के बाद पाकिस्तान क्रिकेट में भूचाल सा आ गया है। पाकिस्तान के पूर्व और वर्तमान क्रिकेटर्स अपनी भड़ास सोशल मीडिया के जरिए न्यूजीलैंड पर निकाल रहे हैं। पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने ट्वीट कर लिखा कि न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान की क्रिकेट को खत्म कर दिया। शोएब अख्तर ने इस पोस्ट के साथ गुस्से वाली इमोजी भी शेयर की है। साथ ही कहा कि यह बिना वैरिफाई की गई धमकियां थीं।इस पर चर्चा की जा सकती थी। बता दे कि न्यूजीलैंड के इस फैसले के बाद बवाल मच गया है।