Moen Ali : मोइन अली ने इस कारण से लिया टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला

27 Sep, 2021 | देश दुनिया खेल जगत | Anupma Raj

 

इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोइन अली ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला कर लिया है। एक रिपोर्ट्स के मुताबिक मोइन अली ने इसकी सूचना हेड कोच क्रिस सिल्वरवुड और इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को पहले ही दे दी थी। जिसके बाद मोइन अली ने आज टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की है। 34 वर्षीय मोइन अली इंग्लैंड क्रिकेट टीम में एक ऑलराउंडर के तौर पर टीम में शामिल थे । मोइन अब लिमिटेड ओवर के क्रिकेट पर फोकस करेंगे।

 

 

मोइन अली ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर कहा कि मैं अपनी टीम के साथियों के साथ बाहर निकलना मिस करूंगा, मैं दुनिया के बेहतरीन खिलाड़ियों के खिलाफ नर्वस भावना के साथ नहीं खेलूंगा जिसमें गेंदबाजी भी शामिल है। मैं अपनी सर्वश्रेष्ठ गेंद पर किसी को भी आउट कर सकता था। विश्व के बेहतरीन टीमों के खिलाफ खेलना मिस करूंगा । मैंने टेस्ट क्रिकेट का खूब आनंद लिया है। लेकिन अब मुझे लगता है कि अब मैं टेस्ट क्रिकेट में बहुत कुछ कर चुका हूं और मैं इससे बहुत खुश हूं। अब मैं जितना हो सके उतना खेलना और अपने क्रिकेट का आनंद लेना चाहता हूं। 

 

 

बता दे कि मोइन अली ने अपने टेस्ट क्रिकेट कि शुरुआत 12 जून 2014 में लॉर्ड्स में श्रीलंका के खिलाफ शुरू किया था। मोइन अली इंग्लैंड के लिए अब तक 64 मैच खेल चुके हैं। मोइन अली ने अपने टेस्ट क्रिकेट में 2914 रन और 195 विकेट चटकाए। टेस्ट क्रिकेट में मोइन अली का बेहतरीन स्कोर 155 रन नाबाद रहा है। तो वहीं बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन कर मोइन अली ने 6 विकेट 53 रन देकर बनाया है। मोइन अली ने अपना आखिरी टेस्ट मैच 2 सितंबर 2021 को भारत के खिलाफ लंदन में खेला था। मोइन अली कि कमी टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड क्रिकेट टीम को खल सकती है।