दहेज के लिए गई एक और बेटी की जान, ससुराल वालों ने मारकर पंखे से लटकाया,5 के खिलाफ केस दर्ज

08 Oct, 2021 | हिसार | garima times

हिसार। हरियाणा में दहेज़ के लिए एक और बेटी की जान चली गई। ससुराल वालों ने अपनी पैसों की भूख मिटाने के लिए विवाहिता को मारकर पंखे से लटका दिया और दो मासूम बच्चों के सिर से मां का साया छीन लिया। मामला हिसार जिले के नारनौंद एरिया के पेटवाड़ गांव का है।

पेटवाड़ गांव में दहेज के लिए विवाहिता की हत्या कर दी गई है। आरोप है कि विवाहिता 29 वर्षीय कमला को उसके ससुरालवालों ने मारकर शव को पंखे से लटका दिया। पुलिस ने मामले में कारवाई करते हुए सूर्य नगर निवासी मृतका के भाई विजय की शिकायत पर पति प्रदीप, ससुर दलबीर, सास केला देवी, जेठ सुनील व जेठानी रीना के खिलाफ विभिन्न धाराओं में केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

सूर्य नगर निवासी विजय ने बताया कि उसकी छोटी बहन कमला की शादी 19 मई 2012 को पेटवाड़ गांववासी प्रदीप के साथ हुई थी। शादी में उन्होंने अपनी हैसियत के अनुसार काफी दहेज दिया था, लेकिन ससुरालवाले इससे खुश नहीं थे। वह उसके साथ मारपीट करते थे और ताने भी देते थे। शादी के बाद कमला को 7 साल का बेटा प्रिंस व तीन साल की बेटी दिव्या है। विजय के अनुसार, कमला के साथ ससुराल में हो रही प्रताड़ना के बारे में उसने कई बार बताया था।

विजय ने बताया कि उन्होंने भी कमला के ससुरालवालों को समझाया था। इसके बावजूद वह अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे थे। गुरुवार शाम को उनके पास सूचना पहुंची कि कमला के साथ उसके ससुराल में हादसा हो गया है। जब वह उसकी ससुराल पेटवाड़ पहुंचा तो देखा कि कमला का शव अंदर के कमरे में पंखे से लटका हुआ है। विजय के अनुसार, कमला के ससुरालवालों ने उसकी हत्या करके शव को पंखे से लटकाया है, ताकि इसको आत्महत्या का मामला बताया जा सके।

नारनौंद थाना पुलिस ने केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। मृतका का हांसी में पोस्टमार्टम करवाया गया है। परिवारजनों ने मृतका का अभी तक अंतिम संस्कार नहीं किया है। उनकी मांग है कि हत्या के दोषियों को गिरफ्तार किया जाए।