दामाद ने ससुर को किया फोन, अपनी बेटी को ले जाओ नहीं तो खत्म कर देंगे, घर पहुंचे तो.... 

11 Oct, 2021 | हिसार | garima times

हिसार।  बेटी की शादी में अपनी हैसियत से बढ़कर दहेज़ दिया था। अब फिर डेढ़ लाख के लिए मेरी बच्ची का जीना हराम कर रखा था। अब दामाद फोन कर के बोलै अपनी बेटी को ले जा नहीं तो जान से मार देंगे। उसके घर लेने पहुंचा तो देखा सदा हंसती रहने वाली आवाज खामोश हो गई थी। सामने लाश पड़ी थी और ससुराल वाले गायब थे। बताते हुए बठिंडा की तहसील तलवंडी साबो के गांव पक्का कलां निवासी मेजर सिंह की आँखों से आंसू रुक नहीं रहे। मामला सिरसा के   कालांवाली थाना का है। 

कालांवाली थाना पुलिस ने विवाहिता की मौत मामले में उसके ससुरालजनों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इस मामले को लेकर मृतका के स्वजनों ने कालांवाली थाने के आगे धरना दिया था। बाद में देर शाम पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज किया। पुलिस को दी शिकायत में बठिंडा की तहसील तलवंडी साबो के गांव पक्का कलां निवासी मेजर सिंह ने बताया कि उसकी छोटी लड़की की शादी सितंबर 2012 में कालांवाली की जंगीर सिंह कालोनी निवासी जगसीर सिंह के साथ हुई थी। उसकी लड़की के एक सात वर्षीय बेटा है।

बेटी की शादी में उसने अपनी हेसियत से दहेज दिया था परंतु उसके ससुरालजन खुश नहीं थे। 2013 में उसकी बेटी वीरपाल कौर के पति जगसीर सिंह व सास सुरेंद्र कौर ने डेढ़ लाख रुपये की मांग की। उसकी ननद गोलो व ननदोई दर्शन सिंह निवासी माकेवाला पंजाब भी उसकी बेटी को दहेज के लिए तंग करते थे। इस मामले में कई बार पंचायतें हुई बाद में उन्होंने लड़की को ससुराल भेज दिया परंतु उसके बावजूद उसकी लड़की को दहेज के लिए तंग किया जाता था।

उसने बताया कि बीती सुबह उसके बेटे केवल सिंह के पास दामाद जगसीर सिंह का फोन आया कि अपनी लड़की को ले जाओं नहीं तो मार देंगे। उसके बाद 11 बजे उसके बेटे पास फोन आया और कहा कि वीरपाल कौर की मौत हो गई। मेजर सिंह ने बताया कि सूचना मिलने पर वह उसका बेटा केवल, भाई बलदेव, भतीजा बूटा सिंह, भांजा संदीप कार लेकर कालांवाली के नागरिक अस्पताल पहुंचे, जहां उसकी बेटी की लाश पड़ी हुई थी।

उसकी लड़की के ससुराल का कोई सदस्य नहीं था। उसने आरोप लगाया कि उसकी लड़की को उसका पति जगसीर सिह, सास सुरेन्द्र कौर, ननद गोलो, नन्दोई दर्शन सिह दहेज के लिये तंग व परेशान करते थे और ताने देते थे। इन्ही से तंग परेशान होकर उसकी बेटी ने अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली है। उपनिरीक्षक भूप सिंह मामले की जांच कर रहे हैं।