खत्म हुआ विराट कोहली का RCB के लिए कप्तानी सफर,इमोशनल हुए कोहली, बयां किया जज़्बात

12 Oct, 2021 | देश खेल जगत | Anupma Raj

2011 से RCB टीम का जिम्मेदारी उठाए और RCB को आईपीएल का बादशाह बनाने की उम्मीद में विराट कोहली ने पूरी इमानदारी दिखाई। हालांकि विराट 2013 में डेनियल विटोरी एक कप्तानी से हटने के बाद कोहली आरसीबी टीम के नियमित कप्तान बन गए थे। लेकिन अब विराट कोहली (Virat Kohli) का आरसीबी के लिए अब कप्तानी पारी समाप्त हो गया। दरअसल बीती रात कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ मुकाबले में मिली आरसीबी के हार के साथ विराट कोहली का कप्तान के तौर पर सफर खत्म हो गया। इस दौरान विराट कोहली इमोशनल भी दिखें। 

कप्तानी छोड़ने पर जवाब

एक कप्तान के तौर पर विराट कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ आखिरी मैच खेले। हालांकि कोहली को कप्तान के तौर पर विदाई आरसीबी के हार के साथ मिली। लेकिन इस दौरान कोहली अपने प्लेयर्स का हौसला बढ़ाते दिखे। वहीं उनके कप्तानी छोड़ने के सवाल पर भी जवाब देते नजर आएं। कोहली ने कप्तानी छोड़ने पर कहा कि मैने हमेशा कोशिश की है यहां एक ऐसा माहौल बने,जिसमें युवा आ सकें और पूरी छूट और विश्वास के साथ खेल सकें। मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया है। मुझे नहीं पता कि प्रतिक्रिया कैसी रही है,लेकिन मैने हर बार फ्रेंचाइजी को अपना 120 फीसदी दिया है।

RCB के लिए आगे भी खेलेंगे

आगे अपने बात को जारी रखते हुए कहा कि यह आसन फैसला नहीं था लेकिन फ्रेंचाइजी के बेहतर भविष्य को देखते हुए मैने यह फैसला लिया है। आरसीबी परिवार मेरे दिल के करीब है और टीम आगे और बेहतर होगी। मैने पहले भी कहा है और फिर कहता हूं कि क्रिकेट से रिटायरमेंट तक मैं आरसीबी से ही खेलता रहूंगा।