दिल्‍ली एनसीआर घर खरीदने का सुनहरा मौका, आज और कल प्रॉपर्टी मेले का आयोजन

12 Oct, 2021 | दिल्ली | arya

गााजियाबाद। दिल्‍ली एनसीआर में घर खरीदना लगभग सभी लोगों को एक सपना सा लगता है तो कुछ लोग इस सपने को पूरा भी करना चाहते है लेकिन ये सपना पूरा कर पाना हर किसी की बसकी बात नहीं होती है। लेकिन अब जिसका भी ये सपना है वो आसानी से पूरा कर सकता है। दरअसल दिल्‍ली एनसीआर में रहने वाले लोग अगर अब तक अपना घर नहीं खरीद पाए हैं तो एनसीआर यानी गाजियाबाद में घर खरीदने का बेहतर मौका है।

गाजियाबाद विकास प्राधिकरण ने ऐसे लोगों के लिए प्रॉपर्टी मेले का आयोजन किया है, जो मंगलवार और बुधवार को गाजियाबाद के हिन्‍दी भवन में आयोजित किया जाएगा। जीडीए करीब 2500 फ्लैट और भूखंडों की मेले में नीलामी करेगा। नीलामी के साथ बैंक लोन की सुविधा भी उपलब्‍ध रहेगी। कई बैंक यहां पर काउंटर लगाएंगे, जहां पर मौके पर लोन की सुविधा भी उपलब्‍ध होगी। 

जीडीए अधिकारियों के अनुसार मेले के दौरान पहले आओ पहले पाओ, योजना के अंतर्गत प्रॉपर्टी की नीलामी की जाएगी। इसके लिए मुख्य नगर नियोजक को आदेश किए गए हैं कि मेले के दौरान संपत्तियों से संबंधित ले आउट/साइट प्लान उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। गाजियाबाद विकास प्राधिकरण की विभिन्न योजना में मिनी एमआईजी व दो बीएचके के फ्लैट की कीमत 19.29 से 52.28 लाख तक है। वहीं, तीन बीएचके की कीमत 60 लाख से 69 लाख के बीच है। 

नीलामी प्रक्रिया में लगभग 806 करोड़ की संपत्तियों को शामिल किया जाएगा। इनमें सबसे ज्यादा संपत्तियां मधुबन बापूधाम योजना की हैं। मधुबन में एलआईजी, एमआईजी और बहुमंजिला टावरों के फ्लैट शामिल हैं। वहीं, इंद्रप्रस्थ और कोयल एंक्लेव योजना के एक और दो बीएचके के फ्लैट हैं। वहीं, चंद्रशिला योजना के फ्लैट के साथ इंदिरापुरम में न्यायखंड योजना में चार मंजिला एमआईजी, तीन मंजिला मिनी एमआईजी फ्लैट हैं। 

वित्त नियंत्रक को विभिन्न बैंक शाखाओं के साथ तालमेल स्थापित करने के आदेश दिए हैं। प्रभारी मुख्य अभियंता को निर्देशित किया गया कि प्राधिकरण की विभिन्न योजनाओं में विक्रय की जाने वाली रिक्त संपत्तियों को आवंटन से संबंधित सूचनाएं उपलब्ध कराएं। इसके साथ साथ मौके पर निरीक्षण के साथ ले आउटसाइट प्लान का विवरण और भवनों का डिस्पले स्थल पर प्रदर्शित कराते हुए अधीनस्थ स्टाफ की तैनाती सुनिश्चित करें। डीए के सचिव दि बृजेश कुमार ने बताया कि इस दो दिवसीय प्रॉपर्टी मेले में खरीदारों का अच्‍छा रिस्‍पांस मिलने की संभावना है।