हरियाणा में मॉब लिंचिंग का मामला आया सामने,  डंडों से पीट-पीटकर युवक की हत्या, पानी पिला-पिला कर मारा, दहल जाएगा दिल

13 Oct, 2021 | हरियाणा | garima times

रेवाड़ी। हरियाणा के महेंद्रगढ़ का एक दिल दहला देने वाला वीडियो सामने आया है। एक युवक पर बेरहमी से डंडे से हमला किया जा रहा है। आरोपी घटना का वीडियो भी बना रहे हैं। इससे पता चलता है कि वे कितने बेखौफ हैं। घटना का यह वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो गया। आरोपियों ने बर्बरता की सारी हदें पर कर दीं। घटना नौ अक्तूबर की है। युवक महेंद्रगढ़ से काम कर लौट रहा था। रास्ते में रोककर युवक की पिटाई की गई। अस्पताल ले जाते वक्त रास्ते में उसकी सांसें थम गईं। मृतक युवक गौरव (18) गांव बवाना का रहने वाला था। मालड़ा गांव में नहर के पास बदमाशों ने उसकी बाइक को रुकवाया और जमकर पिटाई की। पुलिस को दी शिकायत में पिता देवेंद्र ने बताया कि कुछ दिन पूर्व भी आपसी कहासुनी होने के कारण उसके बेटे के साथ मारपीट की गई है।

पिछड़ी जाति के छात्र पर वीडियो में हमलावर बेरहमी से लाठी-डंडे बरसाते हुए नजर आ रहे हैं। हमले में घायल गौरव ने दम तोड़ दिया। वायरल वीडियो में बदमाश हमला करने के साथ ही बीच-बीच में छात्र को पानी भी पिलाते दिख रहे हैं। इस मामले में महेन्द्रगढ़ पुलिस ने आधा दर्जन नामजद सहित कई लोगों पर हत्या का केस दर्ज किया है। एक आरोपी विक्की उर्फ फुकरा को गिरफ्तार किया गया है। कोर्ट ने उसे दो दिन की रिमांड पर भेजा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी गौरव की मौत का कारण बेरहमी से हुई पिटाई ही सामने आई हैं।

गौरव के पिता ने बताया कि शनिवार को वह घर पर ही थे। इसी दौरान फोन आया कि गौरव के साथ मारपीट की जा रही है। वह अपने पिता यानि युवक के दादा कृष्ण के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। वहां कुछ लोग गौरव को पीट रहे थे। बीच-बचाव कर गौरव को उन्होंने छुड़वाया। 

पिछड़ी जाति का गौरव यादव 9 अक्टूबर की दोपहर महेन्द्रगढ़ से बाइक पर अपने घर लौट रहा था। तभी उसे रास्ते में गांव मालड़ा में नहर के पास रवि, कप्तान, अजय और मोहन समेत 10 से अधिक लोगों ने रोक लिया। इससे पहले गौरव कुछ समझ पाता बदमाशों ने उसे चारों तरफ से घेर लिया। एक आरोपी घटना का वीडियो बना रहा था, बाकी लोग गौरव पर लाठी-डंडों की बौछार करने लगे। उसे बचाने के लिए एक व्यक्ति आता है, जिसे आरोपी वहां से हटा देते हैं। गौरव हाथ जोड़कर रहम की भीख मांगता रहा, लेकिन आरोपी उस पर लगातार हमला करते रहे। आरोपी कुछ देर रुकने के बाद गौरव को पानी पिलाते और फिर पीटना शुरू कर देते। बताया जा रहा है कि इसके बाद बदमाश उसे एक होटल के पीछे लेकर गए। यहां भी गौरव को बुरी तरह पीटा। कुछ देर बाद आरोपी उसे बेसुध छोड़कर फरार हो गए। गौरव के परिजन उसे अस्पताल ले गए, जहां उसी दिन उसकी मौत हो गई।

सूत्रों के अनुसार 15 सितंबर को इलाके में देवी जागरण हो रहा था। यहीं पर गौरव और रवि उर्फ लंगड़ा के बीच किसी बात पर कहासुनी हुई थी। वायरल वीडियो में भी रवि ही बेरहमी से मारपीट और गाली-गलौज करता दिख रहा है। पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए 3 अलग-अलग टीमें गठित की हैं। कुछ दिन पहले ऐसा ही एक वीडियो राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले के पीलीबंगा में प्रेमपुरा में सामने आया था। उस वायरल वीडियो में भी हमलावर इसी तरह हमला कर पीड़ित को बीच-बीच में पानी पिलाकर मारते दिख रहे थे।