Google ने अपने फीचर में किया बड़ा बदलाव, बदल जाएगा गूगल सर्च का अनुभव

16 Oct, 2021 | देश दुनिया टैकनोलजी | Anupma Raj

गूगल (Google) ने इस साल अपने फीचर में कुछ बड़ा बदलाव किया है। जिसका असर गूगल सर्च पर पड़ेगा। दुनिया में सबसे ज्यादा यूज किया जाने वाला सर्च इंजन गूगल ने अपने सर्च इंटरफेस में बड़ा बदलाव किया है। दरअसल अब गूगल सर्च रिजल्ट पेज के बॉटम में नेक्स्ट पेज का ऑप्शन नहीं दिखेगा। 

गूगल पर किसी भी छोटे या बड़े कंटेंट को सर्च करते हैं अगर एक पेज में नहीं मिलता तो नेक्स्ट पेज ऑप्शन पर जाते हैं। ऐसे ही अगर नेक्स्ट पेज में नहीं मिलता तो 12345….पेज पर जाते हैं। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। क्योंकि अब गूगल ने मोबाइल के लिए इंटरफेस स्क्रॉल लेआउट पेश किया है। जिसका मतलब यह हुआ कि मोबाइल में गूगल सर्च कर रहे हैं तो अब नेक्स्ट पेज का ऑप्शन नहीं आएगा। इसका मतलब ये है कि अब यूजर्स एंडल्स स्क्रॉल कर सकते हैं।

यूजर्स सर्च से जुड़ी टॉपिक को लगातार बिना नेक्स्ट पेज पर जाए एक ही पेज में देख सकते हैं। गूगल के इस बदलाव से यूजर्स को राहत मिलेगी। क्योंकि अब सर्च किए जाने वाले सारे कंटेंट एक ही पेज में मिल जाएगा। जिससे यूजर्स को नेक्स्ट पेज करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। गूगल ने अब इस नए बदलाव को ऑफिशियल कर दिया है।बता दे कि फिल्हाल यह बदलाव अमेरिका के लिए लेकिन जल्द ही बाकी अन्य देशों के लिए बाई होगा।