दो दिन तक नहीं खुलेंगे डीसी, एसडीएम और सीटीएम ऑफिस  

28 Jul, 2020 | Jind | garima times

जींद। एसडीएम कार्यालय में कंप्यूटर ऑपरेटर के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद सोमवार को डीसी, एसडीएम व सीटीएम ऑफिस बंद रहे। इसके चलते लघु सचिवालय कैंपस को सेनिटाइज कराया गया। पहली बार ऐसा था कि डीसी कार्यालय रेस्ट हाउस में चला। अब तक डीसी कार्यालय के अलावा डीसी निवास से काम जरूर होता आया है, लेकिन यह पहली बार था कि कोरोना के चलते डीसी आफिस पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में लगा।

डीसी डॉ. आदित्य दहिया ने मुख्य द्वार पर ही लोगों की शिकायतें सुनीं। टेबल के साथ खड़े होकर एक-एक करके डीसी ने लोगों की शिकायतें ली और उनके समाधान का आश्वासन दिया। यही नहीं, आने वाले लोगों के लिए कुर्सियां भी लगवाई हुई थी। बुजुर्गों को ज्यादा इंतजार न करना पड़े, इसके लिए उन्हें कुर्सियों पर बैठाया गया था। बाकी लोगों ने खड़े होकर एक-एक करके अपनी शिकायत दी। शिकायत सुनने के लिए दोपहर 12 से 1 बजे का समय रखा गया था, लेकिन इस दौरान फरियादों की संख्या कम होने के कारण डीसी ने अधिकारियों की बैठक भी ली और जरूरी दिशा-निर्देश दिए।

बैठक के बाद फिर से शिकायतें सुनने का क्रम चला और लगभग दो बजे तक डीसी ने शिकायतें सुनी। कार्यालय बंद होने के कारण सोमवार को किसी भी फाइल की मूवमेंट नहीं हुई। लघु सचिवालय में प्रथम व दूसरे तल को जाने वाले रास्तों को अवरोधक लगाकर बंद किया गया था ताकि कोई ऊपर न जा सके। दूसरे कार्यालयों में जाने के लिए लोग पीछे के रास्ते से गए।

सबसे ज्यादा काम सरल केंद्र पर होता है। कोरोना संक्रमण मरीज के आवागमन के चलते उसे भी सोमवार को बंद कर दिया गया। कर्मचारियों ने काम नहीं किया। यहां पर लाइसेंस, सीएम विंडो, आरसी, पुलिस वेरिफिकेशन सहित 10 से अधिक काउंटर लगे हुए हैं। प्रतिदिन 100 से अधिक लोग यहां काम के लिए आ रहे थे, लेकिन अब दो दिन तक यहां काम नहीं होगा।