सावधान: झज्जर में होंगे ये पुराने वाहन जब्त, पुलिस ने चलाया विशेष अभियान

झज्जर | PUBLISHED BY: MANOJ THAYAT | PUBLISHED ON: 16 NOV, 2021

झज्जर | दिल्ली एनसीआर और हरियाणा में इन दिनों प्रदूषण सबसे बड़ी समस्या बनी हुई है। वायु प्रदूषण के स्तर को कम करने के लिए सरकार और सुप्रीम कोर्ट द्वारा कई दिशा-निर्देश‌ भी जारी किए जा रहे हैं। दीपावली के बाद से ही हरियाणा में भी वायु प्रदूषण का स्तर बढ़ा हुआ है। प्रदूषण को रोकने के लिए झज्जर के पुलिस प्रशासन की ओर से विशेष अभियान चलाया जा रहा है।

झज्जर के पुलिस अधीक्षक वसीम अकरम के दिशा-निर्देशों के अनुसार, झज्जर पुलिस द्वारा पुराने एवं निर्धारित समय अवधि पूर्ण कर चुके वाहनों को सड़कों पर ना चलाने तथा वाहन चालको को नियमों का पालन करने के प्रति जागरूक करने के लिए विशेष चैकिंग अभियान चलाया गया है। जिसके तहत विशेष चैकिंग अभियान चलाकर झज्जर पुलिस द्वारा 10 साल पुराने डीजल इंजन वाले वाहनों तथा 15 साल पुराने पैट्रोल इंजन वाले वाहनों को जब्त करने की कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।


प्रदूषण फैलाने वाले वाहन होंगे जब्त
झज्जर जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने विशेष चेकिंग अभियान के बारे में बताते हुए कहा कि झज्जर पुलिस की विभिन्न टीमों द्वारा जिला भर में पुराने वाहनों के संचालन को रोकने के संबंध में वाहन चालकों के साथ-साथ आमजन को भी जागरूक किया जा रहा है। पुलिस की विभिन्न टीमों द्वारा चैकिंग अभियान के दौरान नियमों का उल्लंघन करके प्रदूषण फैलाने वाले वाहनों को इंपाउंड करने के साथ-साथ वाहन चालकों को निर्धारित समय अवधि पूर्ण कर चुके पुराने वाहनों को सड़कों पर ना चलाने के प्रति सजग भी किया जा रहा है। जिले भर में स्थानीय पुलिस वाहन चालकों और लोगों को प्रदूषण फैलाने वाले वाहनों के संबंध में लगातार जागरूक करने का काम कर रही है।

Jhajjar news in Hindi, Jhajjar district news, Jhajjar latest news, air pollution in Haryana, Haryana air pollution, Haryana pollution, pollution in Jhajjar district, Jhajjar police latest news, I just did police especial campaign, hisar-common-man-issues

खबरें और भी हैं..

अन्य समाचार