मौसम का हाल: हरियाणा में शिमला से ज्यादा ठंड, इन जिलों में हो रही रिकॉर्ड तोड़ ठंड

हरियाणा हिसार | PUBLISHED BY: MANOJ THAYAT | PUBLISHED ON: 19 NOV, 2021

Haryana Weather Update: हिसार | नवंबर महीने में ही हरियाणा में सर्दी के रिकॉर्ड टूटने लगे हैं। बीते दिन हिसार में तापमान शिमला से भी कम दर्ज हुआ। राज्य के अन्य जिलों में भी तापमान 8 डिग्री सेल्सियस तक देखने को मिला है। इससे एक बात साफ है कि इस बार हरियाणा में रिकॉर्ड तोड़ ठंड पड़ने वाली है।

बीते दिन हरियाणा के हिसार जिले में रात्रि के समय तापमान 6.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। यह सामान्य से छह डिग्री कम तापमान रहा। वहीं दूसरी ओर देश के सबसे ठंड शहरों में शामिल शिमला में तापमान 7.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। यानी शिमला से ज्यादा ठंड हिसार में हो रही है। बता दें कि बीते तीन-चार दिनों से हिसार का तापमान 7 डिग्री के आसपास बना हुआ है। हिसार के अलावा नारनौल और रोहतक में क्रमशः 8.8 व 8.5 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया।

मौसम विभाग का पूर्वानुमान
कृषि मौसम विज्ञान विभाग हिसार की ओर से जारी मौसम अपडेट के मुताबिक, हरियाणा राज्य में मौसम आमतौर पर 22 नवम्बर तक खुश्क बने रहने की संभावना है। हालांकि कमजोर पश्चिमी विक्षोभ के कारण 19 व 20 नवम्बर को बीच बीच में कहीं-कहीं हल्की बादलवाई भी संभावित है। इस दौरान राज्य में हल्की गति से पश्चिमी व उत्तर-पश्चिमी हवाएँ चलने से रात्रि तापमान में हल्की गिरावट भी संभावित भी है। राज्य में दिन का तापमान सामान्य के आसपास ही बना रहेगा।

हरियाणा के जिलों का तापमान


हिसार- 6.8 डिग्री सेल्सियस

भिवानी- 10 डिग्री सेल्सियस

गुरूग्राम- 11.7 डिग्री सेल्सियस

कुरुक्षेत्र- 10.7 डिग्री सेल्सियस

करनाल- 9.2 डिग्री सेल्सियस

नारनौल- 8.5 डिग्री सेल्सियस

रोहतक- 8.8 डिग्री सेल्सियस

सिरसा- 9.4 डिग्री सेल्सियस

Haryana Weather Update, mausam ki jankari, Haryana Mausam, Haryana weather latest update, Haryana current weather, Haryana weather forecast, weather news, Mausam news, Haryana weather tomorrow, weather report, winter start, winter in Haryana, IMD Chandiga

खबरें और भी हैं..

अन्य समाचार