खुशखबरी: हरियाणा के युवाओं को मिलेगा मनपसंद रोजगार, 24 स्थानों में लगेंगे रोजगार मेले

हरियाणा , रोज़गार | PUBLISHED BY: MANOJ THAYAT | PUBLISHED ON: 29 NOV, 2021

Antyodaya Parivar Utthan Abhiyan: चंडीगढ़ | हरियाणा में कम आय वाले परिवार से आने वाले युवाओं को रोजगार देने के लिए हरियाणा सरकार की ओर से नई पहल की गई है। प्रदेश सरकार की ओर से मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान अभियान की शुरुआत की गई है जिसके तहत 25 दिसंबर सुशासन दिवस के दिन युवाओं को उनके पसंद का पेशा चुनने का मौका मिलेगा।

हरियाणा में आज 29 नवंबर से मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना की शुरुआत हो चुकी है। रविवार को सीएम मनोहर लाल खट्टर ने इसे लॉन्च किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने बताया कि इस योजना के पहले चरण में 24 स्थानों पर रोजगार मेले लगेंगे। हर जिले के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। उन्होंने यह भी जानकारी दी कि प्रदेश में 1.80 लाख रुपये आमदनी से नीचे 3 लाख 25 हजार परिवार है। लेकिन शुरू में डेढ़ लाख परिवारों को योजना में शामिल किया गया है। इस योजना का मुख्य उद्देश्य रोजगार देना है।

मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना के पहले चरण में 3 दिन 24 स्थानों पर मेले लगेंगे। मेलों में लोगों को नए रोजगार देने पर फोकस रहेगा। लोगों को बुलाकर साक्षात्कार लिए जाएंगे। सीएम खट्टर ने कहा कि सभी को नौकरी नहीं दी जा सकती, इसलिए ये रोजगार मेले लगाए जाएंगे।

इन स्थानों में लगेंगे रोजगार मेले
पहले चरण में 24 ब्लॉक में रोजगार मेले का शेड्यूल जारी किया गया है। एक स्थान के मेले में लोगों को करीब 2 से 3 दिन तक बुलाया जाएगा। मेले में एक दिन में करीब 500 से 600 लोग बुलाए जाएंगे। पहले चरण में अंबाला कैंट, भिवानी, फरीदाबाद, जाखल, फतेहाबाद, फारुखनगर, गुरुग्राम, सिसाय, बास, जींद, सिरसा, रोहतक, गोहाना, बिलासपुर, हांसी, झज्जर, कैथल, कुंजपुरा, नारनौल,झज्जर, बावल, थानेसर, नूंह, पलवल, कालका में मेले लगेंगे।

Antyodaya Parivar utthan Yojana, Haryana rojgar Mela, job fair, Haryana job fair 2021, jobs in Haryana, rojgar Mela in Haryana, good governance day, chief minister and today Parivar utthan abhiyan, CM Manohar Lal Khattar, nodal officer, job fairs, Haryana

खबरें और भी हैं..

अन्य समाचार