हरियाणा से गुजरेगा नेशनल हाईवे 334B, रोहतक समेत इन 4 जिलों के लोगों को होगा फायदा

हरियाणा सोनीपत , झज्जर , रोहतक , भिवानी , | PUBLISHED BY: MANOJ THAYAT | PUBLISHED ON: 19 DEC, 2021

National Highway 334B: रोहतक | हरियाणा के लोगों को नए साल के शुभ अवसर पर एक नया हाईवे मिलने जा रहा है. यह नेशनल हाईवे हरियाणा को राजस्थान, पंजाब, हिमाचल प्रदेश और उत्तर प्रदेश से जोड़ने का काम करेगा. साथ ही यह नेशनल हाईवे NH-44 के साथ भी जुड़ेगा. प्रदेश के लोगों को आसपास के राज्यों में जाने में कम समय लगेगा और यात्रा आरामदायक होगी.

नेशनल हाईवे 334B के बारे में जानकारी देते हुए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग 334B (NH 334B) का काम जनवरी 2022 तक पूरा कर लिया जाएगा. यह NH यूपी-हरियाणा सीमा के पास बागपत से शुरू होकर हरियाणा के रोहना में समाप्त होता है. NH-334B हरियाणा के रास्ते यूपी से राजस्थान तक बेहतर कनेक्टिविटी प्रदान करेगा. साथ ही इस हाईवे के बदले के बाद यात्रियों को दिल्ली के भारी ट्रैफिक से भी निजात मिलेगी. बिना किसी रूकावट के यात्री आसानी से हरियाणा के रास्ते उत्तर प्रदेश से राजस्थान का सफर तय करेंगे.

हरियाणा के इन जिलों से गुजरेगा NH 334B 
राष्ट्रीय राजमार्ग को फोरलेन बनाने के लिए 23 गांवों की 6797 कनाल भूमि का अधिग्रहण किया गया. उत्तर प्रदेश के मेरठ, बागपत से होकर आने वाली सड़क सोनीपत, रोहतक, झज्जर, चरखी दादरी से होते हुए भिवानी के लोहारू में राजस्थान सीमा तक जाएगी. राष्ट्रीय राजमार्ग 334B भी सीधे राष्ट्रीय राजमार्ग-44 से जुड़ता है. फिलहाल यात्रियों को सफर करने में करीब 4 से 5 घंटे का समय लगता है. एनएच बनने से दिल्ली और चंडीगढ़ जाने वाले यात्रियों को आसानी होगी और समय की भी बचत होगी.

NH 334B, Haryana National Highway 334B, नेशनल हाईवे 334बी न्यूज़, Haryana Highway news, Haryana new nation highway, Haryana Expressway, हरियाणा से गुजरेगा नेशनल हाईवे 334बी, हरियाणा राष्ट्रीय राजमार्ग खबर, Rohtak National Highway, Rohtak news, Sonipat new

खबरें और भी हैं..

अन्य समाचार