आज से हरियाणा के 4 जिलों में खुलेंगे स्कूल, देखें सर्दियों की नई टाइमिंग

हरियाणा , शिक्षा सोनीपत , झज्जर , | PUBLISHED BY: MANOJ THAYAT | PUBLISHED ON: 20 DEC, 2021

Haryana school reopen: सोनीपत | प्रदूषण के कारण दिल्ली एनसीआर के अंतर्गत आने वाले हरियाणा के चार जिलों के 14 नवंबर से बंद स्कूल आज सोमवार से खुल जाएंगे. बदलते मौसम के बीच एनसीआर के इलाकों में प्रदूषण के काम होते स्तर को देखते हुए सरकार की ओर से यह फैसला लिया गया है. 17 दिनों के बाद इन 4 जिलों के स्कूलों में फिर से रौनक लौटेगी.

आज से हरियाणा के सोनीपत, गुरुग्राम, फरीदाबाद और झज्जर में स्कूलों को खोल दिया जाएगा. हालांकि इस दौरान सभी को कोविड-19 गाइडलाइंस का अनिवार्य रुप से पालन करना होगा. गौरतलब बात यह है कि अभी केवल छठी कक्षा से लेकर बारहवीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए ही स्कूलों को खोला गया है. पहली से पांचवी कक्षा तक के स्कूल बंद रहेंगे. साथ ही कक्षा के 50 फ़ीसदी बच्चों को भी एक समय में बुलाया जाएगा. हालात सामान्य रही तो जल्द ही पहली से पांचवीं कक्षा तक की कक्षाएं भी शुरू की जाएगी.

स्कूलों की टाइमिंग
शिक्षा विभाग की ओर से स्कूलों की टाइपिंग को सर्दियों के अनुसार बदल दिया गया है. आज से सभी स्कूल नए समयानुसार खुलेंगे. सोमवार से विद्यार्थियों के लिए स्कूलों का समय सुबह 10 से दोपहर 2 बजे तक रहेगा. जबकि अध्यापकों के लिए यह समय सुबह 9:30 बजे से दोपहर 2:30 बजे तक रहेगा. प्रदेश में बढ़ती सर्दी को देखते हुए शिक्षा अधिकारियों ने यह फैसला लिया है. जानकारी के लिए बता दें कि प्रदूषण को देखते हुए सरकार की ओर से 14 नवंबर को एनसीआर में आधे वाले हरियाणा के जिलों में स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया गया था.

Haryana school reopen, schools open in NCR, Haryana school reopen news, Haryana education news, Haryana Board update, NCR News, gurugram news, Sonipat news, Jhajjar news, Faridabad news, schools reopen news, Rohtak news, Haryana news in Hindi

खबरें और भी हैं..

अन्य समाचार