हरियाणा के 5 जिलों में लगा मिनी लॉकडाउन, यहां देखें सरकार की ओर से जारी गाइडलाइंस

हरियाणा , स्वास्थ्य सोनीपत , अंबाला , | PUBLISHED BY: MANOJ THAYAT | PUBLISHED ON: 01 JAN, 2022

SEMI-LOCKDOWN in Haryana: चंडीगढ़ | हरियाणा में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों और ओमिक्रॉन की तेज होती रफ्तार के बीच सरकार की ओर से प्रदेश के पांच जिलों में कड़ी पाबंदियां लागू कर दी है. साथ ही पहले से लगी पाबंदियों को सभी जिलों में 12 जनवरी तक बढ़ा दिया है. कुछ ही देर पहले हरियाणा सरकार की ओर से कोरोना की नई गाइडलाइंस जारी की गई है. 

हरियाणा सरकार की ओर से जारी सूचना के मुताबिक, प्रदेश में महामारी अलर्ट-सुरक्षित हरियाणा की अवधि को 12 जनवरी तक बढ़ा दिया गया है. जिसके तहत हरियाणा के सभी निजी और सरकारी स्कूल, कॉलेज, आईटीआई, कोचिंग सेंटर, आगनबाडी और शिशु गृह केंद्र पूर्ण रुप से बंद रहेंगे. अंतिम संस्कार में 50 और शादी विवाह कार्यक्रमों में केवल 100 लोग ही शामिल हो पाएंगे. सब्जी मंडी, पार्क, लोकल मार्केट और अन्य सार्वजनिक स्थानों में केवल फुल वैक्सीनेटेड लोगों को जाने की इजाजत है.

इन 5 जिलों में बढ़ाई गई पाबंदियां
हरियाणा सरकार की ओर से खासतौर पर प्रदेश के 5 जिलों में कड़ी पाबंदियां लगाई गई है. जिनमें गुरुग्राम, फरीदाबाद, अंबाला, पंचकूला और सोनीपत जिला शामिल है. इन 5 जिलों में निम्न पाबंदियां लगाई गई है:
•सभी सिनेमा हॉल, थिएटर और मल्टीप्लेक्स बंद रहेंगे.
•मार्केट और मॉल शाम 5:00 बजे तक ही खुलेंगे.
•खिलाड़ियों के अलावा अन्य लोगों के लिए स्विमिंग पूल, खेल परिसर और स्टेडियम बंद रहेंगे.
•बार और रेस्टोरेंट 50 फ़ीसदी क्षमता के साथ ही खुलेंगे.
•जरूरी जरूरतों के चीजों के अलावा तमाम ऑफिस में फीसदी हाजरी की सलाह दी है.

नो मास्क-नो सर्विस रहेगा लागू
संक्रमण की तेजी को देखते हुए सरकार की ओर से नो मास्क-नो सर्विस नियम को लागू किया है. जिसके तहत मास्क ना पहनने पर सार्वजनिक सुविधाएं नहीं मिल पाएंगी. कोविड नियमों का उल्लंघन करने वालों पर 500 रुपये का जुर्माना किया जाएगा. संस्था द्वारा नियमों का उल्लंघन करने पर 5000 रुपये का जुर्माना होगा. पूरे प्रदेश में नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा.

Haryana Corona Guidelines, Mini Lockdown in Haryana, Haryana New Covid Guidelines, Omicron Guidelines in Haryana, Haryana Covid News, Haryana Corona Cases, gurugram news, Faridabad news, Ambala news, Sonipat news, Panchkula news, Haryana News in Hindi

खबरें और भी हैं..

अन्य समाचार