सात राज्यों में शीत लहर से अभी राहत नहीं, बारिश के असार, पड़ सकते है ओले

देश , पंजाब , राजस्थान , उत्तर प्रदेश , दिल्ली , हरियाणा | PUBLISHED BY: ALKA | PUBLISHED ON: 03 JAN, 2022

नई दिल्ली : पंजाब और हरियाणा को छोड़कर उत्तर पश्चिम भारत में अगले 5-7 दिनों के दौरान तेज शीत लहर से कुछ राहत मिलने की संभावना है. 

भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान पंजाब और हरियाणा के अलग-अलग हिस्सों में शीत लहर की स्थिति बनी रहेगी. 

पंजाब, उत्तरी राजस्थान के कुछ हिस्सों, हरियाणा, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तरी मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में न्यूनतम तापमान 2-6 डिग्री सेल्सियस के बीच रहा.+

आईएमडी ने कहा कि पिछले एक दिन में पंजाब के कुछ हिस्सों और हरियाणा के अलग-अलग हिस्सों में शीत लहर से लेकर गंभीर शीत लहर की स्थिति बनी हुई है.

आईएमडी ने भविष्यवाणी की है कि अगले सात दिनों के दौरान लगातार दो सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ और अरब सागर से नमी के साथ उनके प्रेरित सिस्टम के उत्तर-पश्चिम और आसपास के मध्य भारत को प्रभावित करने की संभावना है.

इसके प्रभाव के तहत, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली, उत्तरी राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 5-7 जनवरी के दौरान काफी व्यापक रूप से हल्की/मध्यम वर्षा होने की संभावना है.

पंजाब, हरियाणा, पश्चिम उत्तर प्रदेश और राजस्थान में अलग-अलग गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है, साथ ही 5 जनवरी को पंजाब, हरियाणा और राजस्थान में ओलावृष्टि भी हो सकती है.

#coldwaves,#पश्चिमीविक्षोभ,#weather,#weatherforcast,#temperatureinpunjab,#temperature ,#coldinpunjab

खबरें और भी हैं..

अन्य समाचार